दिनभर की बड़ी खबरें.Mobile news 24 , 4th January 2021

1 – केंद्र सरकार से वार्ता करने विज्ञान भवन पंहुचा किसान संगठनों का प्रतिनिधि मंडल , वार्ता से सफल नतीजों की लगाई जा रही है उम्मीद।

2 – कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सरकार से तीनो कृषि कानून वापस लेने की उठाई मांग , कहा – किसानों  के हित में नहीं सोच रही है मोदी सरकार।

3  – रॉबर्ट वाड्रा के घर पहुंची आईटी विभाग की टीम , बीकानेर और फरीदाबाद जमीन घोटाले के सिलसिले में होगी पूछताछ।

4 – कोविशील्ड वैक्सीन को बाहरी देशों को बेचने पर फिलहाल सरकार ने लगाई रोक , सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ ने कहा – ” अभी सिर्फ भारत के लोगो पर ही है फोकस”

5 – हरियाणा में प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज के खिलाफ पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट को लिखा पत्र , उधर सुप्रीम कोर्ट ने जनहित याचिका के रूप में पत्र स्वीकार किया । 

6 – चांदनी चौक इलाके में हनुमान मंदिर को तोड़े जाने के मामले में विश्व हिन्दू पारिषद की मांग, कहा – फिर से बनाया जाए हनुमान मंदिर

7 –  तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सांसद सुनील मंडल ने किया बड़ा दवा , बोले – तृणमूल के और भी 16 – 17 विधायक थामेंगे भाजपा का दामन।  

8 –  यूपी के कानपुर से डॉक्टरों की लापरवाई का मामला आया सामने , डिलीवरी के बाद पेट में ही छोड़ दिया साजिकल पैड , 77 दिन तक प्रसूता के पेट में पड़े रहने से बिगड़ी हालत। 

9 –  पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, 50 साल पहले 10वीं-12वीं करने वालों को मिलेगा नंबर बढ़ाने का मौका |

10 – थाईलैंड को फरवरी में मिलेंगे  200,000 सिनोवैक COVID-19 टीके , 70 मिलियन आबादी में कम से कम आधी आबादी का हो जाएगा टीकाकरण। 

11  – अफगानिस्‍तान सरकार चीन के 10 जासूसों को देदी माफ़ी , चार्टर्ड फ्लाइट से वापस चीन भेजे जाएंगे ये जासूस।

12  –  जापान में कोरोना मामले बढ़ने के बाद प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने किया एलान ,  राजधानी टोक्यो और तीन पड़ोसी प्रांतों में लगाया जा सकता है आपातकाल

13 – अमेरिका में एक बार फिर बड़े कोरोना मामले , 24 घंटे के दौरान रिकॉर्ड किये गए तीन लाख नये संक्रमित मामले। 

14  –  मैक्सिको में फाइजर की कोरोना वैक्सीन लगवाते ही महिला डॉक्टर को पड़ने लगे दौरे , ICU में करवाया गया भर्ती। 

15  –  पाकिस्तान में फिर तेज़ हुई सियासी हलचल , विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने इमरान सरकार से एक बार फिर माँगा इस्तीफा। 

16 – टीम इंडिया के लिए राहत भरी खबर , सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले पुरे भारतीय दल का कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव

17  भारत की टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने इतिहास में दर की जीत  ,  दुबई में कैटरीन गोर्गोद्जे के साथ मिलकर अल हबटूर ट्रॉफी अपने नाम की.

18 – एक रिसर्च के मुताबिक , 30 से 35 मिनट की पढ़ाई के बाद 10 मिनट का ब्रेक लेने से पढ़ा हुआ याद रखने का सबसे कारगर तरीका होता है , ऐसा करने से चीज़े काम्बे समय तक याद रहती हैं।

19  बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर की संपत्ति पर कंगना रणावत ने उठाया था सवाल, अब उर्मिला मातोंडकर ने कहा- जगह और समय तय करो मैं दूंगी जवाब। 

20  . हाल ही में रिलीज हुई फिल्म Coolie No 1 की आलोचना पर वरुण धवन ने तोड़ी चुप्पी, कहा – मुश्किल होता है ऐसी फिल्मे करना ..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *