दोपहर की फटाफट खबरें | Midday News | Mobile News 24 , 6th January 2021

1 – अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चीन को दिया बड़ा झटका , आठ चाइनीज ऐप पर बैन लगाने वाले कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर कहा – इन एप्स से देश की सुरक्षा को है ख़तरा। 

 2 – ओमान से भी सामने आया कोरोना के नए स्ट्रेन का एक मामला , ओमानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया ब्रिटेन से लौटा व्यक्ति मिला संक्रमित

3 – पीएम नरेंद्र मोदी कर्नाटक में आज करेंगे अनुभव मंडपम का भूमिपूजन, ट्वीट कर लिखा “भारत में 12वीं सदी में भगवान बसवेश्वर ने की थी अनुभव मंडपम की स्थापना। 

4 – सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर कांग्रेस ने साधा प्रधानमंत्री पर निशाना ,  पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला बोले – “सेंट्रल विस्टा कानूनी नहीं, गलत प्राथमिकताओं का है मुद्दा”

5 – मौसम विभाग ने दिल्ली में 8 जनवरी तक जारी किया बारिश का एलर्ट , दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में भी है तेज़ बारिश के आसार।

6 – बुधवार सुबह सोने और चाँदी  के भाव में आई गिरावट , 225 रुपये की गिरावट के साथ 51,495 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड हुआ सोना। 

7 – कई राज्यों ने मंगलवार को बर्ड फ्लू के H5N8 स्ट्रेन को नियंत्रित करने को लेकर जारी की चेतावनी , उधर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संबंधित विभागों के साथ मामले को लेकर बुलाई  बैठक। 

8 – मंगलवार को प्रकाशित होकर आई पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की किताब ‘द प्रेसिडेंसियल ईयर्स,’,किताब में लिखा कि – मोदी को सुननी चाहिए असहमति की आवाज। 

9 – कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक भरत सिंह ने  बिहार कांग्रेस में आपसी मतभेद का किया दवा , कहा “आधे से ज्यादा विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी”

10 – देश में कोरोना से ठीक होने वाले लोगो का आकड़ा पंहुचा 1 करोड़ के पार , सरकार की 10 दिन में वैक्सीनेशन शुरू करने की है तैयारी। 

11 – किसानों ने दिल्ली के चारों तरफ ट्रैक्टर मार्च निकालने का किया ऐलान , 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर परेड का ट्रायल होगी ये मार्च ,250 महिलाएं करेंगी 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड का नेतृत्व

12 – लखनऊ विकास प्राधिकरण में  हुआ बड़ा घोटाला , फर्जी दस्तावेज बनाकर भूमाफियों ने बेच दी प्राधिकरण की 524 बीघा जमीन।

13 – बीजेपी ने अपने नोताओं को उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में उतरने की एक शर्त पर दी छूट , कहा इच्छुक नेताओं को छोड़ना होगा संगठन का पद। 

14 – दिल्ली के शिक्षा मॉडल पर बीजेपी ने किया दावा , कहा सरकारी स्कूलों में छात्रों को नहीं मिल रही हैं बुनियादी सुविधाएँ , दिल्ली सरकार को दी बहस की चुनौती।

15 -अमेरिका में आज होगी इलेक्टोरल कॉलेज के वोटों की गिनती, जिसके बाद डेमोक्रेट पार्टी के जो बाइडेन की राष्ट्रपति पद की जीत पर  लग जाएगी मुहर

16 – सिडनी में रोहित शर्मा समेत पांचों खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव, बाकी प्लेयर्स के साथ प्रैक्टिस भी करते नजर आए ये खिलाड़ी

17 – साउथ अफ्रीका ने जोहानसबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को 10 विकेट से दी मात , जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने 2 मैच की सीरीज को 2-0 से  किया अपने नाम।

18 – बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने मंगलवार को मनाया अपना 35वां जन्मदिन, रणबीर-आलिया समेत पार्टी में नजर  आए कई सेलेब्स।

19 – हैकर्स के निशाने पर आए एक्ट्रेस अमीषा पटेल , इंस्टाग्राम हैक कर सारा डाटा कर दिए डिलीट, एक लिंक पर क्लिक करने के कारण हुई हैकिंग का शिकार

20 – बॉडी शेमिंग के खिलाफ एक्ट्रेस नयना मुके ने उठाई आवाज , एक वीडियो शेयर कर कपिल शर्मा शो पर भी लगाया बॉडी शेमिग का आरोप ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: