आज सुबह की ताज़ा खबरें Morning news , Mobile news 24 , 6th January 2021

1 – अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रम्प के चुनौती देने के बाद आज राष्ट्रपति जो बाइडेन की जीत को किया जाएगा प्रमाणित,   कांग्रेस की बैठक में औपचारिक रूप से निर्वाचक मंडल और निर्वाचित राष्ट्रपति को सौपा जाएगा पद।

2 –  ब्रिटेन के बाद अब जापान में भी बढे कोरोना वायरस के मामले , एक बार फिर जापान में लगाया जा सकता है लॉक डाउन।

3- IRCTC ने दी बड़ी अपडेट ,  कोरोनावायरस संक्रमण के कारण बंद की गई कई ट्रेन आज से हो सकती हैं शुरू , लेकिन महंगा हो जायेगा रेल का किराया

4- चिल्ला बॉर्डर पर आन्दोलनकारी किसानों ने किया एलान , केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए नए कृषि क़ानूनों के खिलाफ आज लखनऊ कूच करेंगे किसान। 

5- आज से होगी किसान कल्याण मिशन की शुरुआत , इसके तहत जनवरी में हर बुधवार को सभी विकास खंडो पर आयोजित किया जायेगा एक दिवसीय मेला ।

6- दिल्ली सहित उत्तरीय भारत के इलाकों  में आज है बारिश के आसार , कई राज्यों में बढ़ सकती है ठिठुरन।

7 – बीसीसीआई अध्यक्ष एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की हालत स्थिर , आज अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

8- दिल्ली के चांदनी चौक में प्राचीन हनुमान मंदिर तोड़े जाने के मामले में बोले हनुमान मंदिर संरक्षक , कहा – अज्ञात लोगो ने राजनीति करके विकास के नाम पर  तुड़वाया मंदिर। 

9 – 13 या 14 जनवरी से शुरू हो सकता है देश में टीका करण का अभियान , राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों पर होगी वैक्सीन को आगे पहुंचाने की जिम्मेदारी। 

11 – हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने पाबंदी के बाद भी ताजमहल में भगवा झंडा फेहरा कर किया शिव चालीसा का पाठ ,  चार लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाए आहात करने का मुकदमा दर्ज।

12 – कश्मीर घाटी में मौसम की दोहरी मार जारी, लगातार हो रही बर्फ बारी से वाहन चालकों को हो रही है परेशानी।

13 – CCPA ने 29 जनवरी से बजट सत्र शुरू करने को लेकर की सिफारिश , इस बार दो भाग में चलेगा बजट  सत्र , पहले 29 जनवरी से 15 फरवरी तक फिर  8 मार्च से 8 अप्रैल तक होगा सत्र। 

14 –  गणतंत्र दिवस पर अब भारत नहीं आएँगे ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ,ब्रिटेन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रद्द किया गया ये दौरा।

15-   कोरोना महामारी के दौरान पीएम केयर फंड में मिली धनराशि के खर्च की पीएम मोदी ने दी जानकारी , इसके जरिए देश में कोरोना मरीज़ों के लिए अस्पताल बनाने सहित कई मद धनराशि की गई खर्च । 

16- पश्चिम बंगाल राज्य में होने वाले विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र भाजपा ने शुरू की घोषणा पत्र की तैयार ,  भाजपा की केंद्रीय कमेटी ने दिया प्रत्येक विधान सभा के विशेष प्रतिष्ठित व्यक्तियों को लेकर कमिटी गठित किये जाने का निर्देश।

17- 11 जनवरी को होगी सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक , प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की मौजूदगी में चुना जाएगा नया अध्यक्ष। 

18 – 7 जनवरी को पीएम मोदी करेंगे मदार-रेवाड़ी खंड का उदघाटन , दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, उत्तरप्रदेश व राजस्थान में सस्ती हो जाएग

माल की आवाजाही। 

19- किसान आन्दोलन में जान गवाने वाले किसानों की याद में कांग्रेस पार्टी ने चंडीगड़ में निकली मार्च , कांग्रेस भवन से अमर जवान स्मारक चंडीगढ़ तक पैदल मार्च कर  रखे 57 बुझे हुए दीए ।

20- मेडिकल छात्रों को नव वर्ष  पर सिएम योगी आदित्य नाथ ने दिया बड़ा तोहफा , दस वर्ष बाद बढ़ा दिया इंटर्नशिप भत्ता

21 – आर्मी पब्लिक स्कूल ने PGT और TGT सहित अन्य पदों पर निकाली वैकेंसी , इच्छुक उम्मीदवार 25 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदन

22 – पिछले 24 घंटे में सामने आए 13  हज़ार से ज़ादा एक्टिव कोरोना केस , वही 29 हजार 209 संक्रमित मरीज़ो की हालत में आया सुधार । 

23 –  पुर्तगाल में कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल पर खड़े हुए सवाल , फाइजर की वैक्सीन लगाने के दो दिन बाद एक नर्स ने गवाई जान।

24-  पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर तोड़े जाने के मामले में सुनाया फैसला ,  संबधित विभाग को 2 महीने में मंदिर के पुनः निर्माण करने के दिए आदेश। 

25 –  साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में हासिल की बड़ी जीत , 10 विकेट से श्रीलंका को दी शर्मनाक हार। 

25 –  पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में  बैकफुट पर नजर आ रही पाकिस्तान की टीम , शोएब अख्तर ने टीम चयन पर ही खड़े कर दिए सवाल

26 – फिल्म अक्टूबर में वरुण धवन के साथ लीड रोल में नजर आ चुकीं ब्रिटिश एक्ट्रेस बनिता संधू भी हुई कोरोना पॉजिटिव , कोलकाता में फिल्म कविता एंड टेरेसा की शूटिंग कर रही थी बनिता।

27 – बिग बॉस 14  में रुबिका और अर्शी के बीच फिर हुई बहस ,  एक दूसरे के करैक्टर पर खड़े कर दिए सवाल। 

28 – सलमान खान की फिल्म ‘सुलतान’ के डायरेक्टर अली अब्बास ज़फ़र ने रचाई शादी ,  कटरीना कैफ समेत कई सेलेब्रिटीज़ ने दी बधाई। 

29 – सोलंग जिले से हमारे संवाददाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट , 11  जनवरी से सोलंग ज़िले में शुरू होगा covid – 19 टीकाकरण का ड्राई रन ,  जिला कार्यबल की द्वितीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त सोलन केसी चमन ने  दी जानकारी

30 – महोबा से हमारे संवाददाता प्रवीण कुमार की रिपोर्ट ,…  चैंपियन ऑफ चैंपियन क्रिकेट टूर्नामेंट  सुगिरा राउंड रोवैल रूल के तहत घाटमपुर और महोबा के बीच हुआ मैच , इस दौरान महोबा ने घाटमपुर को  दी ज़ोरबार मात। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *