दिनभर की बड़ी ख़बरें Mobile news 24 , 25th December 2020

  1. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सत्ता छोड़ने से पहले एक ऐसा काम कर दिया है, जिससे उन्हें अब दयावान कहा जा रहा है. दरअसल, ट्रंप ने 2016 के चुनाव में रूसी हस्तक्षेप से जुड़ी रॉबर्ट मूलर की जांच में दोषी पाए गए पूर्व सहयोगियों और अपने दामाद के पिता समेत 29 लोगों को माफी दे दी है.
  1. ब्रेक्जिट के बाद व्यापार पर ब्रिटेन और यूरोपीयन यूनियन के बीच आखिरकार समझौता हो गया है जहां ब्रिटिश सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि सौदे पर मुहर लग गई है.
  1. पीएम नरेंन्द्र मोदी ने किसान आंदोलन के बीच आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी योजना के तहत देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ की ट्रांसफर की औऱ इस दौरान विपक्ष को घेरते हुए कहा कि कुछ राजनीतिक दल जिन्हें देश की जनता ने लोकतांत्रिक तरीके से नकार दिया है, वो आज कुछ किसानों को गुमराह कर रहे हैं.
  1. आज देश के किसानों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को घेरते हुए कहा कि पूरे देश के किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिला रहा है, लेकिन पश्चिम बंगाल की ममता सरकार बंगाल के 70 लाख के किसानों तक अपने राजनीतिक कारणों की वजह से इस योजना का लाभ नहीं पहुंचने दे रही है.
  1. किसान आंदोलन के बीच आज दिल्ली के किशनगढ़ गांव में लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि जब तक नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं तब तक कोई कंपनी किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकती है. साथ ही शाह ने कहा कि MSP की व्यवस्था जारी रहेगी और मंडियां बंद नहीं होंगी.
  1. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है जिसके तहत देश में अगले 48 घंटों में कई राज्यो में बारिश तो जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है.
  1. भारतीय जनता पार्टी ने अपने ही सहयोगी दल JDU को बड़ा झटका दिया है क्योकि अरुणाचल प्रदेश में नीतीश की पार्टी जदयू के छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं.
  1. केंद्र सरकार ने देश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण की तैयारियां तेज कर दी हैं जहां सरकार के मुताबिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने पहले इसका ड्राई रन किया जाएगा.
  1. TRP घोटाला मामले में महाराष्ट्र में BARC के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता को आज पुणे से गिरफ्तार कर 28 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है. आपको बता दे कि आरोपित पार्थो दासगुप्ता पर आरोप है कि उन्होंने कुछ टीवी चैनलों द्वारा टेलिविजन रेटिंग पॉइंट्स में धांधली की है.
  1. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पंजाब के किसानों से प्रदर्शन खत्म कर सरकार के साथ बातचीत करने के कहा और उम्मीद जताई कि किसान इन तीनों कानूनों के महत्व को समझेंगे और इस गतिरोध को खत्म करने की लिए सरकार के साथ बातचीत करेंगे.
  1. कथित तौर पर 27 हिंदू-जैन मंदिरों को तोड़कर दिल्ली स्थित कुतुब मीनार परिसर में बनाई गई मस्जिद को हटाकर मंदिर बनवाने के लिए लगाई गई याचिका पर आज दिल्ली के साकेत कोर्ट में सुनवाई हुई. आपको बता दे कि कोर्ट इस याचिका पर अब अगली सुनवाई 6 मार्च को करेगा.
  1. बिहार में करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले में बड़ी कार्रवाई की गई है जहां तकरीबन 100 करोड़ रुपये के अवैध निकासी मामले में राज्य के भागलपुर के डीएम का निर्देश मिलने के बाद जिला कल्‍याण पदाधिकारी श्‍याम प्रसाद यादव ने कोतवाली थाना में 3 बैंकों के कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.
  1. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी राज में देश का किसान सर्वाधिक खुश है और केंद्र की मोदी सरकार किसान हितों के संरक्षण के लिए हर प्रकार की सहायता के लिए प्रतिबद्ध है.

    14 . पंजाब के बठिंडा में आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती कार्यक्रम में हंगामा हो             गया जहां मौके पर पहुंचे कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने कार्यक्रम का विरोध किया और          कुर्सियां तोड़ दी.

  1. केंद्र सरकार का मानना है कि भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की तेज रफ्तार नए साल में भी ‘शानदार’ बनी रहेगी, क्योंकि आकलन है कि सरकार द्वारा कारोबारी माहौल को बेहतर बनाने के लिए लगातार किए जा रहे सुधारों के साथ विदेशी निवेशकों की भारत में दिलचस्पी बढ़ रही है.
  1. फिल्पकार्ट ग्राहकों के लिए Flipkart Electronics सेल लाने की तैयारी में है जहां ये सेल 26 दिसंबर से शुरू होकर 28 दिसंबर तक चलेगी. आपको बता दे कि इस सेल में ICICI बैंक के कार्डधारकों को 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी तथा ग्राहक एक्सचेंज ऑफर का लाभ भी उठा सकते हैं.
  1. एक रिसर्च के मुताबिक रोजाना बादाम, अखरोट, पिस्ता जैसे नट्स खाने की आदत इंसान को लंबा जीवन जीने में मदद करती है. शोधकर्ताओं के मुताबिक रोजना नट्स का सेवन शरीर को स्वस्थ रखने के साथ – साथ इंसान के दिमाग की क्षमता को भी बढ़ाता है.
  1. संसदीय समिति ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना का टीका लगाए जाने की सरकार से सिफारिश की है. साथ ही समिति ने येभी सिफारिश की है देश में जितने भी ओलंपियन हैं, उनका जीवन और स्वास्थ्य बीमा खेल मंत्रालय की ओर से कराया जाना चाहिए.
  1. बिग बॉस सीजन 7 की विनर और एक्‍ट्रेस गौहर खान और जैद दरबार शादी के बंधन में बंध गए हैं जहां दोनों की शादी की तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.
  1. सुपरस्टार रजनीकांत की तबीयत अचानक खराब हो गई है, जिसके चलते उन्हें हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: