दिनभर की बड़ी खबरें , Mobile news 24 , 29th December 2020

  1. बलूचों ने पाकिस्तान की इमरान खान सरकार की चिंता बढ़ा दी है क्योकि ऐसी खबर है कि बलूच विद्रोही अब शहरों में चीनी नागरिको को अपना निशाना बना रहे है.
  1. कोरोना के मामले के बीच फिलीपींस के राष्ट्रपति “रोड्रिगो दुतेर्ते” ने अमेरिका को दी धमकी देते हुए कहा कि अगर अमेरिका द्वारा हमें कोरोना वैक्सीन नहीं दी गई तो अमेरिका के साथ सैन्य समझौता को रद्द किया जाएगा.
  1. PM नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए DFC के खुर्जा-भाऊपुर सेक्शन का उद्घाटन करते हुए कहा कि आज का दिन रेलवे को नई पहचान देने वाला है.
  1. साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत ने एलान किया है कि वे राजनीति में प्रवेश नहीं करेंगे जहां इसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है.
  1. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज बीरभूम के बोलपुर में एक रैली के दौरान भाजपा को घेरते हुए कहा कि कुछ लोग ‘सोचते है कि रुपये देकर विधायक खरीद लेंगे और TMC खत्म हो जाएगी लेकिन पहले उन्हें पता करना चाहिए की आखिर TMC बनी कैसे है.
  1. गुजरात में भाजपा को झटका लगा है क्योकि जनजातीय मामलों पर मुखर रहने वाले गुजरात के भरूच से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनसुख वसावा ने आज बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.
  1. एयर इंडिया इंप्लाइज यूनियन ने एयर इंडिया के निजीकरण से पहले मेडिकल और प्रोविडेंट फंड जैसे मुद्दों का निपटान करने के लिए सरकार से गुहार लगाई है और इस सबंध में यूनियन ने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखा है.
  1. IMD ने मौसम का ताजा अनुमान जारी किया है जिसके मुताबिक दिल्ली में 31 दिसंबर तक शीतलहर जारी रहेगी और साथ ही उत्तर भारत में कोहरा छाए रहने की संभावना है.
  1. केंद्र सरकार ने प्याज के निर्यात से बैन हटा लिया है औऱ अब 1 जनवरी 2021 से फिर से प्याज का एक्सपोर्ट हो सकेगा.
  1. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सिंघु बार्डर पर कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों को वाई-फाई देने का ऐलान किया है जहां इसके लिए दिल्ली सरकार वहां 100 मीटर के दायरे में हॉटस्पॉट लगाएगी.
  1. रिपोर्टस की माने तो देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का आगामी अधिवेशन राजस्थान में हो सकता है, आपको बता दे कि ये अधिवेशन अगले साल 15 फरवरी से पहले होना है.
  1. मध्यप्रदेश के इंदौर में राम मंदिर की रैली को लेकर बवाल होने की खबर है दरअसल, बताया जा रहा है कि इंदोर में राम मंदिर को लेकर एक रैली निकाली जा रही थी, जिस पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया.
  1. झारखण्ड की हेमंत सोरेन सरकार को आज एक वर्ष पूरा हो गया जहां इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि आने वाले 5 सालों में जिस लक्ष्य के साथ हमसब आगे बढ़ रहे हैं, उस हिसाब से राज्य को किसी से भीख मांगने की जरूरत नहीं रहेगी.
  1. कश्‍मीर घाटी में फिर से जमकर बर्फबारी हुई हैं जिसके कारण यहां का नजारा काफी खुबसूरत दिख रहा है और कारोबारियों को भी काम बेहतर होने की उम्मीद है.
  1. वित्त वर्ष 2019-20 के लिए अब तक 4.37 करोड़ ITR दाखिल हो चुके है जहां ITR फाइल करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर है.
  1. सोशल मीडिया प्लेटफार्म Facebook, सुरक्षा को लेकर अब काफी गंभीर हो गया है जहां इस बीच खबर है कि फेसबुक पर नए साल से नए Security फीचर्स होंगें जारी ।
  1. एक रिसर्च के मुताबिक लड़कियां अक्सर उम्र में खुद से बड़े पुरुषों की तरफ आकर्षित होती हैं. शोधकर्ताओं की माने तो जो महिलाएं खुद कमाती हैं उन पर ये बात ज्यादा लागू होती है.
  1. पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने कहा कि कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन के कारण शतरंज पर इसका सकारात्मक असर पड़ा है क्योंकि इससे खेल को ऑनलाइन तरीके से विस्तार करने का मौका मिला.
  1. CBFC ने दिल्ली स्थित JNU में हुए छात्रों के विरोध प्रदर्शन की पृष्ठभूमि पर आधारित मलयालम फिल्म ‘वर्तमानम्’ को हरी झंडी देने से इनकार कर दिया है. आपको बता दे कि इस फिल्म का निर्देशन प्रतिष्ठित फिल्मकार सिद्धार्थ शिवा ने किया है.
  1. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत मुंबई पहुंचने के बाद आज मुंबा देवी और सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन के लिए पहुंची जहां इस दौरान वो मराठी मुलगी बनी नजर आई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *