दिनभर की बड़ी खबरें. Mobile news 24 , 31 December 2020

  1. उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने अगले महीने की शुरुआत में होने वाले सत्तारूढ़ पार्टी के महत्वपूर्ण सम्मेलन के एजेंडे की समीक्षा की है जिससे कोविड-19 के कारण इस बैठक को टाले जाने की अटकलों पर विराम लग गया है.
  1. पाकिस्तान, चीन की सिनोफार्म कंपनी से कोविड-19 वैक्सीन की 1.2 मिलियन डोज खरीदेगा जिसे किसी दक्षिण एशियाई देश द्वारा वैक्सीन खरीदे जाने की पहली आधिकारिक पुष्टि बताया जा रहा है.
  1. पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज गुजरात के राजकोट में एम्स अस्पताल की आधारशिला रखते हुए कहा कि हम भारत में चिकित्सा शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए मिशन मोड पर काम कर रहे हैं और राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के गठन के बाद स्वास्थ्य शिक्षा की गुणवत्ता और मात्रा में सुधार होगा.
  1. स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज बैठक में बड़ा फैसला लिया है जिसके अनुसार 2 जनवरी से देश के हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा.
  1. केंद्र सरकार ने वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए जीएसटी फाइल करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है जहां अब लोग 28 फरवरी तक GST रिटर्न दाखिल कर सकते हैं.
  1. नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार ने कहा है कि वित्त वर्ष 2021-22 में देश की अर्थव्यवस्था  10 प्रतिशत की दर से ग्रोथ करेगी और अगले साल के आखिर तक इकोनॉमी प्री-कोविड  वाली स्थिति में पहुंच जाएगी.
  1. ऐसी खबर है कि केंद्र की मोदी सरकार 8 घंटे से ज्यादा काम करने पर अब कर्मचारियों को ओवरटाइम देने की तैयारी में है. सूत्रों की माने तो सरकार नए श्रम कानूनों को लेकर नया प्लान तैयार करने वाली है.
  1. केंद्रीय सड़क एंव परिवहन मंत्रालय ने फास्टैग की अनिवार्यता को डेढ़ महीने के लिए बढ़ा दिया है जहां अब वाहनचालक 15 फरवरी 2021 तक अपनी गाड़ियों में फास्टैग लगवा सकते हैं.
  1. पीएम नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 125वें जयंती समारोहों की शुरुआत 23 जनवरी को कोलकाता से कर सकते हैं. गौरतलब है कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस के 125वें जयंती समारोह की रूपरेखा तैयार करने के लिए केंद्र सरकार ने एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है.
  1. बिहार के पूर्व CM जीतन राम मांझी की तबियत कोरोना के कारण बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजटिव पाए जाने के बाद पटना AIIMS में भर्ती कराए गए मांझी को सांस लेने में अधिका तकलीफ का सामना करना पड़ा रहा है.
  1. दिल्‍ली सरकार 2021 में दिल्‍लीवासियों को राहत देने जा रही है जहां केजरीवाल सरकार ने दिल्‍ली में पिछले 10 महीनों से बंद पड़ी OPD सेवाओं को शुरू करने का फैसला किया है.
  1. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ‘भारतीय खाद्य निगम द्वारा चावल की खरीद न करने के मामले को लेकर टेलिफोने पर बातचीत की और इसको लेकर अपनी चिंताओं को पीएम के सामने वय्क्त किया.
  1. नए साल पर मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने राज्य के पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा ऐलान किया हैं जिसके तहत अब राज्य में पुलिसकर्मि के बाद उसकी पत्नी को रिटायरमेंट की आयु तक अंतिम वेतन मिलेगा.
  1. यूपी के के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज भदोही में कारपेट एक्सपो मार्ट समेत 197.21 करोड़ की 15 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए कहा कि हम कारपेट एक्सपो मार्ट के माध्यम से दुनिया भर के कालीन बाजार को भदोही लेकर आएंगे.
  1. रिलायंस इंडस्ट्रीड के चेयकमैन मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ते हुए चीन के “जोंग शानशान” एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं जहां ब्लूमबर्ग की ताजा सूची में शानशान 77.8 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया में 11वें स्थान पर हैं.
  1. जियो ने हैप्पी न्यू ईयर ऑफर 2021 लॉन्च कर दिया है जिसको लेकर कंपनी ने कहा है कि 1 जनवरी 2021 से उसके ग्राहक पहले की तरह सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे.
  1. एक रिसर्च के मुताबिक ग्रीन टी के पीने से याद्दाश्त और ध्यान में सुधार हो सकता है और दिल को भी स्वस्थ रखने में सहायक होता है.
  1. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्पिनर “एडम जंपा” पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक मैच का प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है क्योकि उन्होने IPL में RCB की तरफ से खेलने के दौरान दूसरे खिलाड़ी के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था.
  1. भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पिता बन गए है जहां उनके घर एक नन्ही परी आई है. आपको बता दे कि इसको लेकर उन्हें हर और से बधाईयां मिलने का सिलसिला जारी है.
  1. फिल्म निर्देशक आनंद एल. राय को भी कोरोना हो गया है जहां इस बात की जानकारी उन्होने खुद ट्विट करके दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: