दिनभर की बड़ी खबरें.Mobile news 24 , 31th December 2020

  1. PM नरेंन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से गुजरात के राजकोट में रखी AIIMS की आधारिशिला, 1,195 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार होगा ये अस्पताल.
  1. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा इस साल मोदी सरकार ने उद्योपतियों का अरबों रुपये का कर्ज किया माफ. साथ ही ही बोले राहुल – ये है मोदी सरकार के विकास की असलियत.
  1. तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों की चार में से दो मांगें मोदी सरकार ने मानीं, बैठक में कृषि कानून और MSP पर नहीं बनी बात.
  1. भारत मे कोरोना के मरीजों का ठीक होना लगातार जारी, अब तक 98 लाख लोगों ने कोरोना को दी मात. वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोविज – 19 के 21 हजार से अधिक मामले.
  1. कृषि कानूनों के खिलाफ केरल विधानसभा का विशेष सत्र आज, सीएम पिनराई विजयन ने पेश किया प्रस्ताव.
  1. भारत में ब्रिटेन से आए नए कोविड स्ट्रेन मरीजों को ढूढ़ने के लिए देश को 6 भागों में गया बांटा, कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सतर्क हुई भारत सरकार.
  1. पश्चिम बंगाल में अगेल साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी हुई और तेज, बंगाल में कांग्रेस और वाम मोर्चे के बीच गठबंधन में मुख्यमंत्री पद बन रहा रोड़ा.
  1. भारत में कोरोना के नए कोरोना स्ट्रेन से संक्रमित मिले 25 लोग, सभी को किया गया आइसोलेट
  1. केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ आज शाम 6 बजे CBSE बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की करेंगे घोषणा, आज ऐलान के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in के जरिए अपनी डेटशीट कर सकेंगे डाउनलोड.
  1. EPFO खाताधारकों को सरकार का New Year गिफ्ट, 6 करोड़ लोगों के खाते में आज आ सकता है PF का पैसा.
  1. अगले महीने 26 जनवरी को राजपथ पर होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में कोरोना के चलते दिखेगा काफी बदलाव, पिछले साल की तुलना में इस बार परेड में शामिल मार्चिंग दस्तों की संख्या होगी कम.
  1. दिल्ली में फीका रहेगा नए साल का जश्न, आज और एक जनवरी को रहेगा नाइट कर्फ्यू.
  1. पश्चिम बंगाल में कथित पशु तस्करी मामले में CBI ने कोलकाता में तृणमूल युवा कांग्रेस के महासचिव विनय मिश्रा के परिसर में मारा छापा, मिश्रा के फरार होने के कारण उनके खिलाफ जारी किया गया लुक आउट नोटिस.
  1. बंद होगा दिल्ली का मैडम तुषाद वैक्स म्युजियम, दिल्ली कनॉट प्लेस में 2017 में शुरू हुआ था ये म्यूजियम.
  1. महाराष्ट्र पुलिस प्रमुख सुबोध कुमार जायसवाल बने CISF के नए महानिदेशक, महाराष्ट्र कैडर के 1985 बैच के IPS अफसर हैं जायसवाल.
  1. अयोध्या में राममंदिर की नींव मिर्जापुर के पत्थरों से होगी तैयार,  इसरो से मंगवाए गए निर्माण स्थल के चित्र
  1. नए साल का जश्न मनाने बड़ी संख्या में मनाली पहुंचे पर्यटक, शिमला के होटल भी हुए फूल.
  1. यूपी में यश भारती की तर्ज पर योगी सरकार शुरू करेगी राज्य संस्कृति पुरस्कार, हर साल 25 लोग होंगे सम्मानित.
  1. ICC Test Rankings में बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर पहुंचे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर टॉप पर बनाई जगह.
  1. नए साल पर रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने भारत-रूस संबंधों को लेकर की बात, कहा- 2021 में सहयोग बढ़ाने पर करेंगे काम.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: