सुबह की ताजा खबरें. Morning news 10th October 2020

1.  बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के चुनाव नतीजे आज होंगे घोषित, चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए राज्य में बनाए है 55 मतगणना केंद्र.

2. बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही आज घोषित होंगे मध्यप्रदेश औऱ यूपी में हुए उपचुनाव के नतीजे, विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के उपचुनाव परिणाम को लेकर अपने – अपने दावे.

3. IPL – 2020  के फाइनल मुकाबले में आज मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी दिल्ली कैपिटल्स, पहली बार IPL  के फाइन में पहुंचेने पर उत्साहित है दिल्ली कैपिटल्स के फैंन.

4. कोरोना वैक्सीन को लेकर आई खुशखबरी, Pfizer और BioNTech की कोरोना वैक्सीन तीसरे चरण में 90% प्रभावी.

5.  नवंबर के रिव्यू में FEMA से जुड़े बदलाव को लागू कर सकता है MSCI,  इन बदलावों के बाद बाजार में 25 से 30 हजार करोड़  का आ सकता है निवेश.

6. भारतीय टीम के घाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा का आस्ट्रेलिया दौर के लिए हुआ चयन, चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया में किए 7 बदलाव.

7. पीपल्स अलायन्स फ़ॉर गुपकार डिक्लेरेशन के मुखिया डॉ फारूक अब्दुल्ला  बोले, प्रदेश में आगामी जिला विकास परिषद के चुनाव में इस एलायंस का हिस्सा होगी कांग्रेस, वहीं कांग्रेस बोली – चुनावी मैदान में किसके साथ उतरेंगे इसका अभी नहीं हुआ है फैसला.

8. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की तारीफ में जमकर पढ़े कसीदे, कहा तेजस्वी ने विपक्ष में होने के बावजूद सेट किया नेरेटिव.

9.  टाटा समूह की हेल्थकेयर यूनिट टाटा मेडिकल एंड डायग्नोस्टिक्स ने अपना कोविड-19 परीक्षण किट किया लॉन्च, दिसंबर से प्रयोगशालाओं और अस्पतालों में कराई जाएगी उपलब्ध.

10. इंटिरयर डिजाइन मामले में अलीबाग सेशंस कोर्ट ने अलीबाग पुलिस को अर्नब गोस्वामी से प्रतिदिन 3 घंटे पूछताछ करने की दी इजाजत, अर्णब गोस्वामी को नहीं मिली है बॉम्बे हाइकोर्ट से जमानत.  

11. पीएम मोदी JNU परिसर में करेंगे स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण, JNU के कुलपति ने दी इस संबंध में जानकारी.  

12. केरल गोल्ड मामले मे आरोपी स्वप्ना सुरेश से पूछताछ की प्रिंसिपल सेशन कोर्ट ने दी इजाजत, जेल में स्वपना सुरेश से पूछताछ करेगी ED.

13.   पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा पुलिस और प्रशासन को ‘राजनीतिक रूप से’ रहना चाहिए तटस्थ, साथ ही कहा,  ‘इस मार्ग से हटना गंभीर परिणामों का संकेत.

14. ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों को उत्तर प्रदेश सरकार ने दी राहत, हर रोज 300 लर्निंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन टेस्ट कराए जाने का लिया फैसला.

15. चीन ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति “जो बाइडन” को  बधाई देने से किया मना, चीन ने कहा- परिणाम आना अभी हैं बांकी.

16. दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस साल फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए मामले से संबंधित मामलों में SSPP की नियुक्ति के विरोध में दायर याचिका पर जारी  किया नोटिस, केंद्र और दिल्ली सरकार से मांगा जवाब.

17. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन का दावा, बिहार में फिर एक बार भारी बहुमत से बनेगी NDA की सरकार औऱ नीतीश कुमार ही फिर होंगे बिहार के सीएम.

18. दिल्ली हाईकोर्ट ने न्यूज चैनलों से कहा, न्यूज रिपोर्टिंग मानकों में लाए सुधार,  साथ ही कोर्ट ने कहा कि लोग प्रेस से डरे हुए हैं और दूरदर्शन युग इससे ज्यादा था बेहतर.

19. अयोध्या आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की अचानक बिगड़ी तबीयत, कुछ दिन पहले ही कोरोना को दी थी मात.

20. दिल्ली में प्रदूषण की समस्या हुई गंभीर, दिल्ली में कल दिनभर छाई रही घुंध, प्रदूषण से बेहाल दिखे दिल्लीवाले.

21. जयपुर के सोडाला एलिवेटेड पर हुए सड़क मामले के मद्देनजर राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने सीएम अशोक गहलोत को लिखा पत्र, कहा –  इस मामले में अपना जीवन खोने वाले शख्स के परिजनों को आर्थिक सहायता दे राज्य सरकार

22. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर  का ऐलान, हरियाणा में दीपावली पर 2 घंटे तक पटाखा बेचने और फोडने की रहेगी छूट.

23. ICMR नई दिल्ली ने असिस्टेंट ग्रुप- बी के पदों पर निकाली भर्ती, इक्छुक उम्मीदवार ICMR के रिक्रूटमेंट पोर्टल, recruit.icmr.org.in  पर 3 दिसंबर तक  कर सकते है ऑनलाइन अप्लाई.

24. अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव हारने के बाद डोनाल्ड ट्रम्प का जागा गोल्फ प्रेम, अमेरिका के वर्जीनिया में गोल्‍फ खेलते आए नजर.

25. भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या ने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को घेरा, कहा –  2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता सरकार को दिखाएंगे सत्ता से बाहर का रास्ता.

26. हिमाचल प्रदेश में भी लोग दिपावली पर 2 ही घंटे चला सकेंगे पटाखे, एनजीटी के आदेश के बाद हिमाचल सरकार ने लिया ये फैसला.

27. यूपी के महोबा से हमारे संवादाता प्रवीण कुमार की रिपोर्ट, महोबा में विधवा महिला ने बीजेपी नेता शशांक गुप्ता उर्फ़ शैलू पर लगाए बदनीयत रखने और प्रताड़ित करने का आरोप, महिला ने की एसपी से लिखित शिकायत.

28.  यूपी के रामपुर से हमारे संवादात शानू खान की रिपोर्ट, रामपुर स्वार में उप चुनाव मामले में सुप्रीम कोर्ट से अब्दुल्ला आज़म खान को इस्टे मिलने पर नाराज़ बसपा प्रत्याशी शफ़ीक़ अहमद अंसारी ने लगाया गामीर आरोप, कहा-  नवाब काज़िम अली खान और अब्दुल्ला आज़म खान मुझसे चुनाव हार रहे थे इस लिए साज़िश रच कर चुनाव नही कराने के लिए दी सहमति.

29. हिमाचल प्रदेश के शिमला से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट, हिमाचल प्रदेश में 2020 में पंचायतों की संख्या 3226 से बढ़कर 3610 के हो सकती है पार, राज्य में 405 नई पंचायतों का बना था प्रस्ताव.

30. बिहार के पटना से हमारे संवादाता की रिपोर्ट, आज जारी हो रहे है बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम, चुनाव परिणाम को लेकर जारी है चाय की दुकान से लेकर राजनीतिक पार्टियों के दफ्तर तक चर्चा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: