दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 11th October 2020

1. भारत ने राज्य प्रायोजित असमाजित तत्वों की सूची से सूडान को हटाने का किया स्वागत,। विदेश मंत्रालय ने आधिकारिक बयान में कहा, सूडान के साथ भारत के रिश्ते ऐतिहासिक और खास.

2. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की जारी है मतगणना, उलटा पड़ रहा एग्जिट पोल, रूझानों में NDA को बढ़त, NDA और महागठबंधन में कांटे की टक्कर.

3.  महंगाई के मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को घेरा कहा- आलू प्याज समेत अन्य जरूरी वस्तुओं की कीमतें काबू करने में दखल दें पीएम मोदी.

4. भारत में तेजी से ठीक हो रहे है कोरोना के मरीज, 79 लाख से अघिक कोरोना मरीजों ने कोविज – 19 को दी मात, पिछले 24 घंटे में देश में 38,074 नए मामले आए सामने.

5. राज्यों को केंद्रीय करों के हस्तांतरण पर वित्त आयोग ने सौंपी रिपोर्ट, शीतकालीन सत्र में संसद में पेश करने के बाद रिपोर्ट होगी सार्वजनिक.

6. मध्य प्रदेश में हुए उपचुनाव के 28 सीटों के रुझान आए सामने, रूझानों में बीजेपी ने बनाई बढ़त.

7. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा एलान, मध्यप्रदेश में पटाखों पर नहीं लगेगा बैन

8 अनुच्छेद-370 पर जल्द सुनवाई के लिए जेके पीपुल्स कांफ्रेंस ने सुप्रीम कोर्ट में दी याचिका, याचिका में कहा गया है कि लंबे समय से याचिकाएं लंबित हैं और इस मामले में जल्द सुनवाई की है दरकार.

9. दिल्ली में वायु प्रदूषण की स्थिती हुई गंभीर, दिल्ली में मानक से 20 गुना अधिक बना हुआ है इन दिनों वायु प्रदूषण का स्तर.

10. भ्रामक वीडियो ट्वीट करने पर कोलकाता पुलिस ने  मधु पूर्णिमा किश्वर के खिलाफ मामला किया दर्ज, किश्वर ने बांग्लादेश में हुई एक इस्लामिक रैली का वीडियो ट्वीट कर वीडियो के कोलकाता का होने का किया था दावा. 

11. SCO सम्मेलन आज, LAC पर जारी तनाव के बीच पहली बार एक मंच पर  आमने सामने होंगे पीएम मोदी और शी जिनपिंग.

12. आयकर विभाग ने केरल के स्वयंभू ईसाई धर्म प्रचारक और उसके समूह के ठिकानों पर ली तलाशी, 14 करोड़ रुपये नकद किए गए जब्त.

13. आज सेंसेक्‍स और निफ्टी में जबरदस्‍त देखा गया उछाल, बीएसई के सेंसेक्‍स ने 43118.11 अंक पहुंच कर एक रचा इतिहास दिया तो वहीं NSE का निफ्टी भी शुरुआती कारोबार के दौरान 12,598.35 के स्‍तर पर पहुंचता दिया दिखाई.

14.  महराष्ट्र सरकार ने राज्य के MSRTC कर्मचारियों को बड़ी राहत, दिवाली से पहले पेंडिंग वेतन देने का किया एलान.

15. कर्नाटक विधान परिषद की 4 सीटों के चुनावी नतीजे आज, रिजल्ट पर टिकी सबकी निगाहें, नेतागण भी कर रहे अपने – अपने दावे.

16. दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सतेयन्द्र जैन बोले, दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर चरम पर, कोविड – 19 के  मामलों में चार से पांच दिन में कमी आने की उम्मीद.

17.  बिना अनुमति के पंजाब में किसी केस की जांच नहीं कर सकेगी CBI,  पंजाब सरकार ने वापस लिया जनरल कंसेंट.

18.  राजस्थान के छह नगर निगमों में महापौर का चुनाव कल,  वार्ड पार्षद करेंगे मतदान, तैयारियां जोरों पर.

19. हरियाणा के बरोदा विधानसभा क्षेत्र को आज मिल जाएग अपना विधायक,  उपचुनाव की मतगणना जारी .

20. दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फाइजर व जर्मन कंपनी की वैक्सीन तैयार,  वैक्सीन के 90 फीसद  असरदार होने का दावा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: