सुबह की ताजा खबरें. Morning News 15th November 2020

1.   आज देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है गोवर्धन पूजा का पर्व, आज ही के दिन गोवर्धन पर्वत को भगवान कृष्ण ने अपनी कनिष्ठ उंगली से ऊपर उठाकर बृजवासियों की भारी बारिश से बचाई थी जान.

2. बिहार में  सरकार गठन की कवायद तेज, आज पटना जाएंगे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह.

3.  आज दिल्ली और यूपी में बदल सकता है मौसम का मिजाज, UP-हरियाणा व दिल्ली में बारिश का लगाया गया है अनुमान.

4. आज उत्तराखण्ड के दौर पर जाएंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केदारनाथ पहुंचकर बाबा केदारनाथ के करेंगे दर्शन

5.  दिल्ली के आनंद विहार इलाके से आज से चलेगी सौ फीसदी अंतरराज्जीय बसें, दिल्ली सरकार ने इस संबंध में जारी किए आदेश.

6. भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव को बनाया गया भाजपा किसान मोर्चा का प्रभारी, वहीं तरुण चुग संभालेंगे भाजपा युवा मोर्चा का प्रभार.

7. फास्टैग तकनीक से वाहनों की औसत रफ्तार में हुई 40 फीसदी की बढ़ीतरी,  यात्रियों को हो रहा फायदा.

8. कोरोना काल में फ्यूचर रिटेल को हुआ नुकसान,  दूसरी तिमाही में 692 करोड़ का लगा घाटा.

9. भारत में शुरू हुई iPhone 12 mini, iPhone 12 Pro Max की सेल,  लोगों को काफी दिनों से था इस सेला का इंतजार.

10.  SBI पीओ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया हुई शुरू, इच्छुक कैंडिडेट्स 4 दिसंबर तक  SBI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते है ऑनलाइन अप्लाइ.

11.   कृषि कानून को लेकर सरकार से मुलाकात के बाद किसान बोले- मांगें पूरी नहीं हुईं, तो तेज होगा आंदोलन 

12.  हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की शिमला में बिगड़ी तबिया, मेडिकल कॉलेज में हुई जांच, कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव.

13. अमेरिका में चीनी सेना के नियंत्रण वाली 31 कंपनियों पर ट्रंप ने लगाया प्रतिबंध, ये आदेश 11 जनवरी 2021 से  चीन की 31 कंपनियों का अमेरिका में निवेश  करेगा प्रतिबंधित.

14. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली AIIMS के निदेश ड़ॉ. रणदीप गुलेरिया ने जताई उम्मीद कहा – देश में कोरोना वैक्सीन  आने से पहले ही रोग प्रतिरोधक क्षमता हासिल कर सकते है भारतीय.

15. कोरोना के टीके को लेकर अच्छी खबर, भारत पहुंची रूसी वैक्सीन Sputnik-V की पहली खेप.

16. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से कुछ महीनों पहले कलह, नंदीग्राम के बाद अब सिंगूर में TMC के भीतर  शुरू हुआ ‘संग्राम

17. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखुपर के वनटांगिया गांवों को दिया 65.32 लाख के विकास कार्यों का तोहफा, कहा – नहीं रूकने देंगे यूपी में विकास की रफ्तार.

18. केरल मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन के पद छोड़ने पर बोली केरल भाजपा कहा – जांच के डर से दिया इस्तीफा.

19. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान कहा –  2022 में किसी बड़े दल से गठबंधन नहीं, सिर्फ छोटे दलों से बैठाएंगे तालमेल.

20. यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने भी कसी कमर, व्यूह रचना के तहत राधा मोहन सिंह को बनाया प्रदेश प्रभारी.

21. दिल्ली भाजपा प्रभारी पद से हटाए गए श्याम जाजू,  बैजयंत पांडा को मिला दिल्ली भाजपा का प्रभार.

22. बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर एनडीए में कवायद हुई तेज, एनडीए ने 15 नवंबर को नवनिर्वाचित विधायकों की पटना में बुलाई बैठक.

23. अमेरिका में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका में लॉकडाउन लगाने से किया इनकार. अमेरिका में रोजाना सामने आ रहे हैं लाखों की संख्या में कोविज -19 के मरीज.

24.  यूपी में जल्द होगा योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल का विस्तार,  मिल सकता है नवनिर्वाचित विधायकों को मौका.

25. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी की आलोचना और इस पर बीजेपी नेताओं की चुटकी पर जताई नाराजगी , कहा – ये सरकार की ज़िम्मेदारी कि वो देश के सभी नेताओं के सम्मान और स्वाभिमान की करे रक्षा.

26. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने की अपनी अपकमिंग मूवी “रामसेतु’ की घोषणा”,  ये फिल्म  एकता और भाईचारे का देगी संदेश.

27.  यूपी के संभल से हमारे संवादाता सीताराम कुशवाहा की रिपोर्ट-  दीपावली के मौके पर एसपी यमुना प्रसाद ने सड़क किनारे दीये बेचने वालों से खरीदा दिया. दुकानदार दीपक ने जताई खुशी कहा ये दिवाली हमेशा याद रहेगी.

28.  यूपी के रामपुर से ह्मारे संवादाता शानू खान की रिपोर्ट – रामपुर के पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम के निर्देशानुसार जनपद अन्तर्गत गॉव-गॉव जाकर पुलिस द्वारा पराली न जलाने के सम्बन्ध में चलाया गया जागरूकता अभियान, लोगो से की गई इस संबंध में खास अपील.

29.  बिहार के पटना से हमारे संवादाता मुकेश कुमार की रिपोर्ट – टीम यू.के. संस्था और कॉलेज के स्टूडेंट्स ने मिलकर मनाया दीपावली और बाल दिवस, इस अवसर पर ग़रीब बच्चों को बांटे गए उपहार.

30.  बिहार के पटना से हमारे संवादाता की रिपोर्ट –  RJD ने CM नीतीश पर कसा तंज, कहा- यदि वे काम करते तो BJP को नहीं बनाना पड़ता अपनी बैसाखी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: