सुबह की ताजा खबरें MORNING NEWS 18th December, 2020

1.  किसान आंदोलने के बीच आज मध्यप्रदेश के किसानों को संबोधित करेंगे पीएम नरेंन्द्र मोदी, गिनाएंगे कृषि कानून के फायदे.

2. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज जेवर एयरपोर्ट के डिजाइन, लोगो और नाम पर लगाएंगे अंतिम मुहर, स्विस कंपनी ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड एजी ने एयरपोर्ट का डिजाइन, लेआउट और लोगो कर लिया है तैयार.

3. चंडीगढ़ में आज से मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल-2020 होने जा रहा है शुरू,  रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे शिरकत.

4. कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ अवमानना याचिका पर आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट, आपको बता दे कि इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को अपना फैसला रख लिया था सुरक्षित.

5. फसल बीमा दावे के तहत मध्य प्रदेश के 35 लाख किसानों के खाते में आज डाले जाएंगे 1600 करोड़ रुपए, आपको बता दे कि इस बात का सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को किया था ऐलान.

6. उत्ताराखण्ड के दो दिवसीय दोरे के पहले दिन आज हरिद्वार में रहेंगे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, गंगा आरती में शामिल होकर आप की शिक्षा नीति और कार्यकर्ताओं के साथ आगामी उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव को लेकर करेंगे रणनीति पर करेंगे चर्चा.

7.  आज से शुरू होने जा रहा हैं Flipkart Big Saving Days Sale, मिलेगा टॉप 10 स्मार्टफोन खरीदने का बढ़िया मौका

8. IAS अधिकारी एसएस नकुल बने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के निजी सचिव, कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी एसएस नकुल

9. केंद्र की ममता सरकार द्वारा 3 IPS अधिकारियों को दिल्ली बुलाने पर भड़कीं सीएम ममता बनर्जी,  कहा- ये कैडर नियमों का हैं दुरुपयोग.

10. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र,  संसदीय समिति की बैठक में ‘बोलने की मांगी आजादी.

11. अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी को लगा एक और बड़ा झटका,  अब आसनसोल नगर निगम के प्रशासक मंडल के चेयरमैन जितेंद्र तिवारी ने दिया इस्तीफा,  भाजपा में हो सकते हैं शामिल.

12. त्रिपुरा के किसानों ने किया किसान कानून का समर्थन, कहा – हम प्रधानमंत्री मोदी की कल्याणकारी नीतियों से हैं प्रसन्न.

13. केंद्र सरकार का सीनियर सिटिजंस को तोहफा,  50 फीसदी डिस्‍काउंट पर मिलेगा Air India की फ्लाइट का टिकट.

14. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कृषि कानूनों की कॉपी फाड़ी, कहा – केंद्र सरकार वापस ले तीन कृषि कानून.

15. किसानों के मुद्दे पर बीजेपी मुख्यालय में हुई बड़ी बैठक,  गृह मंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंन्द्र सिंह तोमर रहे मौजूद.

16. यूपी सरकार के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति का बेटा गिरफ्तार, आय से अधिक संपत्ति व जालसाजी का है मामला.

17. वाई कैटेगरी की सुरक्षा मिलने की खबर पर बोले  पंजाब के गुरदासपुर से सांसद सनी देओल, कहा – जुलाई से मिली हुई है ये सुरक्षा कृपया इसे किसान आंदोलन से न जोड़ें.

18. हरियाणा के उपमुख्यमंत्री पर इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अर्जुन चौटाला ने की तीखी टिप्पणी, कहा- देवीलाल परिवार के नाम पर कलंक हैं दुष्यंत चौटाला.

19. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की ओर से सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के तीन करीबी आईपीएस अफसरों के खिलाफ होगी FIR,  चुनाव आयोग ने दिए आदेश.

20.  दिल्ली में बर्फीली हवाओं ने लोगों को ठिठुरने पर किया मजबूर, आज भी जारी रहेगी राजधानी में शीतलहर.

21. हिमाचल में 10 जनवरी को होंगे नगर पंचायत चुनाव, अधिसूचना जारी और  लागू हुई आचार संहिता.

22. कृषि कानून को लेकर किसानों की केंद्र सरकार को दो टूक,  कहा- हम बातचीत के लिए तैयार, लेकिन विरोध नहीं छोड़ेंगे.

23. JDU नेता नीरज कुमार ने आरजेडी नेता तेजस्वी को दी खुली बहस की चुनौती, कहा- लालू-राबड़ी राज में नौकरी के बदले लिखवाई जाती थी जमीन.

24.  हिमाचल में कड़ाके की ठंड जारी. राज्य के  7 जिलों में न्यूनतम तापमान माइनस में पहुंचा.

25.  यूपी के सीएम सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष को घेरा , कहा- विपक्ष को अच्छी नहीं लग रही है किसानों की खुशहाली.

26. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने  लिया बड़ा फैसला, सचिन पायलट समेत 150 लोगों की VIP सुरक्षा में नहीं होगी कोई कटौती.

27. यूपी के महोबा से हमारे संवादाता प्रवीण कुमार की रिपोर्ट – “मिशन शक्ति” महाभियान के तहत “चौधरी सुन्दर सिंह इन्टर कालेज” कबरई की छात्राओं को महिला अधिकारों की  दी गई जानकारी.

28. हिमाचल के शिमला से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट –  इस बार हिमाचल प्रदेश में निर्विरोध पंचायतों का तमगा किसे हासिल होगा और सरकार उनको क्या इनाम देगी यह जल्दी तय हो जाएगा. सूत्रों के अनुसार पंचायती राज विभाग ने  इस संबंध में एक प्रस्ताव सरकार को भेजा है जिसमें सरकार से फैसला लेने के लिए कहा गया है.

29.  बिहार के शेखपुरा से हमारे संवादाता अरविंद कुमार की रिपोर्ट –  शेखपुरा में सीपीआई के वरिष्ठ नेता कृष्ण नंदन यादव की सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का किया गया आयोजन, कई दलों के नेता हुए शामिल.

30.  हिमाचल प्रदेश के शिमला से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट – सीएम जयराम ठाकुर ने अर्की, सोलन और कसौली विधानसभा क्षेत्रों के लिए 196 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास, राज्य के विकाश को मिलेगी रफ्तार. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *