सुबह की ताजा खबरें MORNING NEWS 19th December 2020

1.  पीएम नरेंन्द्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से उधोग मंडल एसोचैम के स्थापान सप्ताह को करेंगे संबोधित, आपको बता दे कि एसोचैम की स्थापना देश के सभी क्षेत्र के प्रवर्तकों चैंबरों ने 1920 में की थी.

2. आज से पश्चिम बंगाल के दो दिनों के दौर पर रहेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, शाह के दौर के दौरान टीएमसी से इस्तीफा देने वाले दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी आज अमित शाह की उपस्थिती में ले सकते है भाजपा की सदस्यता.

3. कांग्रेस में उठ रहे नेतृत्व परिवर्तन की मांग के कांग्रेस की नई में आज अहम बैठक , बैठक में पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेताओं को भी गया हैं बुलाया.

4.  आज राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की हो सकती हैं किल्लत, दिल्ली जल बोर्ड द्वारा रखरखाव और आपूर्ति लाइन कनेक्शन का किया जाएगा काम.

5. कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थय मंत्रालय ने दी अहम जानकारी, कहा  भारत में कोरोना वैक्सीन लगवाना व्यक्ति की मर्जी पर रहेगा निर्भर,  सरकार सरकार जल्द ही कोविड-19 टीकाकरण शुरू करने के लिए कर रही है तैयारी.

6. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कैडर के तीन IPS अधिकारियों की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति किए जाने पर केंद्र सरकार आड़े हाथों लिया, सूत्रो की माने तो तीन आईपीएस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है ममता सरकार.

7.  एलएसी पर तनाव कम करने के लिए की गई एक और कोशिश,  भारत-चीन के बीच ढाई महीने बाद वर्चुअल तरीके से हुई कूटनीतिक बातचीत.

8. कोरोना के दौरान देश के कई हिस्सों में लगाए गए लॉकडाउन और कर्फयू पर सुप्रीम कोर्ट ने की सख्त टिप्पणी, कहा – कर्फ्यू या लॉकडाउन लागू करने के किसी भी निर्णय की घोषणा पहले की जानी चाहिए ताकि लोग अपनी आजिविका को सुचारू रूप से चलाने के लिए पहले प्रावधान कर सकें.

9. केंद्र की मोदी सरकार को कांग्रेस ने घेरा, कहा – मोदी सरकार अब अब ईस्ट इंडिया कंपनी से भी बड़ी व्यापारी कंपनी बन गई है.

10. विस्तारा एयरलाइन ने शुरू की नई सुविधा, लोग अब  सीधे गूगल सर्च पर जाकर बुक कर सकते हैं टिकट.

11. अब देश में  पटरी पर लौट रही हैं घरेलू उड़ान सेवा,  नवंबर में यात्रियों की संख्या बढ़कर 63 लाख के पार हुई.

12. मध्यप्रदेश के किसानों के साथ पीएम नरेंन्द्र मोदी की बातों से संतुष्‍ट नहीं दिखे आंदोलनकारी किसान, कहा – नवरत्न कंपनियों के निजिकरण के बाद मोदी सरकार की निगाह अब खेती के निजीकरण पर है.

13. पश्चिम बंगाल विधानसभा स्पीकर ने टीएसी नेता सुवेंदु अधिकारी का इस्तीफा मानने से किया इनकार,  21 दिसंबर को शुभेंदु अधिकारी को बुलाया.

14. मुंबई-अहमदाबाद के बीच आगामी दिनों में शुरू होने जा रही बुलेट ट्रेन की तस्वीर जापानी दूतावास ने की शेयर, आपको बता दे कि इस प्रोजेक्ट के तैयार होने के बाद मुंबई से अहमदाबाद के बीच की दूरी को महज 2 घंटे में पूरा किया जा सकेगा.

15. ICMR डायरेक्टर बलराम भार्गव पाए गए कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली  AIIMS में हुए भर्ती.

16. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक एवं नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने सीएम अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पर गठजोड़ का आरोप लगाते हुए दोनों का नार्को टेस्ट कराए जाने की कि मांग, शुक्रवार को एक के बाद एक कई ट्वीट कर हनुमान बेनीवाल ने अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे को घेरा.

17. तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों को समर्थन देने बिहार के सीवान से साइकिल चलाकर टिकरी बार्डर पहुंचे 60 साल के बुजुर्ग सत्यदेव मांझी,  मोदी सरकार से की तीन कृषि कानून को वापस लेने की मांग.

18. UPSC सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आई अच्‍छी खबर, केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, UPSC सिविल सेवा परीक्षा के लिए अतिरिक्‍त मौका दे सकती है सरकार.

19. किसान आंदोलन के बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को घेरा, कहा –  जिन्हें मिर्च का रंग नहीं मालूम, वो किसानों का क्या हित करेंगे.

20. किसान नेता राकेश टिकैत ने पीएम मोदी के संबोधन की बातों को बताया झूठ, कहा- हमें 500 की भीख नहीं MSP का हक चाहिए.

21.  नोबेल शांति पुरस्‍कार से सम्‍मानित कैलाश सत्‍यार्थी की पुस्‍तक ‘कोविड-19: सभ्‍यता का संकट और समाधान’ का  हुआ लोकार्पण,  पुस्तक की पूर्व न्यायधीश दीपक मिश्रा ने की तारीफ.

22. किसान आंदोलन के बीच बोले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंन्द्र सिंह तोमर, कहा – साल के समाप्त  होने से पहले मिल जाएगा समाधान,  किसानों के साथ बातचीत हैं जारी.

23. सामान्य ट्रेन सेवा को लेकर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष  वीके यादव  का बड़ा बयान, कहा –  सामान्य ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए निश्चित तारीख देना संभव नहीं है.

24. बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई दिल्ली की सर्दी, 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा तापमान.

25.  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी कोरोना,  सीएम ने खुद ट्विट कर दी जानकारी.

26. पंजाब के पठानकोट से हमारे संवादाता कंवल रंधावा की रिपोर्ट –  पठानकोट मे तीन कषि कानून के विरोध में आपने बच्चों के साथ धरने पर बैठे किसान, कृषि कानून को जल्द से जल्द रद्द करने की कि मांग.

27. यूपी के महोबा से हमारे संवादाता प्रवीण कुमार की रिपोर्ट –  महोबा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष आदेश पर मंडल में चलाया जा रहा मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी का अभियान , एक मेडिकल स्टोर पर बेची जा रही थी बिना मैन्युफैक्चरिंग डेट वाली दवा.

28.  यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता दिलीप कुमार मिश्रा की रिपोर्ट – सुलतानपुर-अखंडनगर थाना क्षेत्र के इंडेन ग्रामीण वितरक गैस एजेंसी पर बदमाशों ने 60 से 70 हजार की लूट को दिया अंजाम, दिनदहाड़े हुई लूट से सहमें लोग.

29.  यूपी के रामपुर से हमारे संवादाता शानू खान की रिपोर्ट – सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आज़म खान को डीएम ने जेल में भेजा नोटिस,  2 से ज़्यादा शस्त्र लाइसेंस मामले में आजम खान जारी किया गया हैं ये नोटिस.

30.  यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता दिलीप कुमार मिश्रा की रिपोर्ट – बलदीराय पुलिस ने मादक पदार्थ का सप्लाई कर रहे एक वयक्ति को दबोचा, वयक्ति के पास से पाया गया 1  किलो 100 ग्राम मादक पदार्थ.  

31.  हिमाचल प्रदेश के सोलन से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट –  उपायुक्त सोलन केसी चमन ने हिमाचल प्रदेश पंचायती राज नियम 1994 के नियम 30 के अन्तर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए पंचायती राज संस्थाओं के आगामी सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत रिटर्निंग अधिकारी किए नियुक्त, रिटर्निंग अधिकारियों को सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त करने के लिए भी किया गया प्राधिकृत.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: