सुबह की ताज़ा ख़बरे Morning news / 21th December 2020

  1. आज मऊ के दौरे पर रहेंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, योगी आज यहां अनेक लोक कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को उनके लिए निर्धारित सरकारी सुविधाओं का प्रदान करेंगे लाभ.
  2. बिहार विधानसभा चुनाव में हार की समीक्षा करेंगे आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव, RJD ने आज पटना में बुलाई बैठक.
  3. CBSE की एकल बालिका छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आज, 2020 में कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा पास करने वाली छात्राएं इस छात्रवृत्ति योजना का उठा सकती है लाभ.
  4. HRD मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज भागलपुर IIT परिसर में स्थायी भवन के निर्माण के लिये भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये होंगे शामिल, बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी भी दर्ज कराएंगे अपनी उपस्थिती.
  5. दिल्ली हाईकोईट आज फ्यूचर रिटेल की उस अपील की सुनवाई करेगा जिसमें फ्यूचर रिटेल ने एमेजॉन को फ्यूचर रिटेल और रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीच हुए सौदे के खिलाफ रेगुलेटरों को चिट्ठी लिखने से रोकने का आवेदन किया है.
  6. आज यानि सोमवार को होगा इस साल का सबसे छोटा दिन, आपको बता दे कि आज से शिशर ऋतु की होने जा रही है शुरवात.
  7. आज से पीएचडी स्क़ॉलर्स के लिए खुलने जा रहा है दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी, छात्रों को केंपस में आने के बाद पहले 7 दिन रहना होगा सेल्‍फ क्‍वारनटीन.
  8. आज से उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में शीत लहर से मिल सकती है राहत, गौरलब है कि शीतलहर ने दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में लोगों को कर दिया है परेशान.
  9. केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में एक तेल एवं गैस उत्पादन फील्ड को देश को किया समर्पित , बंगाल सहित देश के विकाश को मिलेगी गति.
  10. देश को योग और आयुर्वेद का वैश्विक केंद्र बनाएगी केंद्र की मोदी सरकार, मेडिकल टूरिजम को बढ़ावा देने की तैयारी में हैं मोदी सरकार.
  11. पश्चिम बंगाल के बोलपुर में अमित शाह के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, शाह बोले- बंगाल की जनता ममता सरकार को सत्ता से हटाने के लिए हैं तत्पर.
  12. तमिलनाडु और पुडुचेरी चुनाव की तैयारियां हुई तेज , दो दिन के दौरे पर जाएंगे इलेकशन कमीशन के अधिकारी.
  13. किसान आंदोलन के बीच छावनी में तब्‍दील हुआ चिल्‍ला बॉर्डर, बड़ी संख्‍या में सुरक्षाबलों को किया गया तैनात.
  14. ग्राहकों की तरफ से बढ़ती मांग और नियामकीय जरूरतों को पूरा करने के लिए सरकारी बैंक अगले तीन महीनों में जुटाएंगे 25,000 करोड़ रुपये, इक्विटी और बॉन्ड्स के माध्यम से जुटाई जाएगी रकम.
  15. विस्ट्रॉन मामले पर सरकार हुई गंभीर, केंद्रीय श्रम मंत्रालय ने लिया संज्ञान, सरकार को सौंपी गई प्राथमिक जांच रिपोर्ट.
  16. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में किया किसान मेले का उद्घाटन, कहा – अन्नदाता के जीवन में खुशहाली लाना ही हमारा उद्देश्य.
  17. किसान आंदोलन के बीच मेरठ में कृषि बिल के समर्थन में हिंद मजदूर किसान समीति ने गाजियाबाद तक निकली ट्रैक्टर रैली, लगाए देशभक्ति के नारे.
  18. बिहार के पूर्व मंत्री और RJD के सीनियर नेता अब्दुल बारी सिद्दीक़ी ने चारा घोटाला मामले में जेल में बंद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को किया याद, कहा – बिहार विधानसभा चुनाव में हमें लालू यादव की कमी खली, उनकी जगह कोई दूसरा नहीं ले सकता.
  19. राजस्थान के माउंट आबू में पारा लुढ़क कर माइनस 1.5 डिग्री पहुंचा, शीतलहर से आज मिल सकती है राहत.
  20. आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर जारी गहमागहमी के बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बंगाल की ममता सरकार को घेरा, कहा – बंगाल की जनता तृणमूल सरकार से त्रस्त, मतदान का कर रही है इंतजार.
  21. दिल्ली में बकाया फंड को लेकर भाजपा ने आंदोलन की रणनीति बदलने का किया फैसला, बीजेपी अब अनशन से नहीं, जनजागरण के जरिये केजरीवाल सरकार को घेरेगी.
  22. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर को देंगे खास तोहफा, जिले की 11वीं नगर पंचायत बनेगी घघसरा बाजार.
  23. हिमाचल प्रदेश के मनाली में तापमान माइनस में पहुंचने से जमने लगे हैं नदी-नाले, कड़ाके की शर्दी ने लोगों की बढ़ाई परेशानी.
  24. हाथरस मामले में चार्जशीट दाखिल होने के बाद बूलगढ़ी गांव छोड़कर दिल्ली जाना चाहता है पीड़िता का परिवार, सीबीआई की जांच से संतुष्ट हे पीड़िता के पिता, कहा – सीबीआइ ने अपनी जांच में दूध का दूध और पानी का पानी अलग कर दिया.
  1. गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कांग्रेस को घेरा, कहा – दुनिया में मोदी सरकार की बढ़ती लोकप्रियता से परेशान है कांग्रेस.
  2. जम्मू कश्मीर में DDC चुनाव संपन्न होने के बाद बोले जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, कहा – डीडीसी चुनाव जम्मू कश्मीर के विकास के लिए साबित होंगा मील का पत्थर.
  1. संसद के शीत सत्र के रद्द होने को लेकर माकपा ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा, कहा – केंद्र सरकार ने सवालों से बचने के लिए संसद का शीत सत्र किया रद्द.
  2. मध्‍य प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के नाम पर हो रही साइबर ठगी की कोशिश, पुलिस ने जांच की शुरू.
  3. हिमाचल के शिमला से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट – किसान आंदोलन के चलते हिमाचल से मशरूम के सप्लाई हुई प्रभावित, मशरूम के दामों में देखने को मिल रही है भारी गिरावट.
  4. यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता दिलीप कुमार मिश्रा की रिपोर्ट – जनपद में बढ़ते ठण्ड एवं शीतलहर से निजात दिलाने हेतु लखनऊ से प्रकाशित विटवीन दी मीडिया मैग्जीन के चेयरमैन व प्रधान सम्पादक कुंवर गौरव उपाध्याय के तत्वाधान में जिलाधिकारी रवीश गुप्ता तथा चेयरमैन के हाथों 10 गरीब, असहाय व निर्धनों को बांटा गया कम्बल.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: