सुबह की ताजा खबरें. Morning News 23rd November 2020

1. आज से शुरू हो रहा हैं बिहार विधानसभा का सत्र, पक्ष – और विपक्ष ने की एक दूसरे को घेरने की तैयारी.

2. कल तीन साल का हुआ UMANG एप, आज केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद लॉन्च करेंगे इस एप का अंतरराष्ट्रीय वर्जन.

3. आज से चरणबद्द तरीके से खुलने जा रहा है BHU, कोरोन के मद्देनजर दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए बनी कोर कमेटी.

4.  आज से  से शुरू होगा चंडीगढ़-अंबाला रेल यातायात,  कृषि कानून को लेकर चर रहे किसान आंदोलन के कारण पिछले डेढ़ महीन से था बाधित.

5. कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर उठ रहे सवाल के बीच बोले कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद, कहा-  कांग्रेस नेताओं में 5-स्टार वाली संस्कृति, पार्टी में हर स्तर पर चुनाव की जरूरत.

6. लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में अभी से जुटी बीजेप, दिसंबर में शुरू होगा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का 120 दिवसीय देशव्यापी दौरा, उत्तराखंड से होगी शुरुआत.

7. शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा को घेरा कहा –  सिर्फ विरोध के लिए उद्धव सरकार के फैसलों का विरोध कर रही हैं बीजेपी.

8. लद्दाख में माइनस 15 डिग्री तक गिरा पारा, ठंड बढ़ने के कारण लोगों को करना पड़ रहा है परेशानियों का सामना.

9. कोरोन के बढ़ते मामले के बीच बोले  महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार, कहा –  राज्य में अगले दो-तीन दिनों में स्थिति की कि जाएगी  समीक्षा ,
तब लॉकडाउन को लेकर आगे का किया जाएगा फैसला .

10. जल निकायों के संरक्षण के लिए NGT का राज्यों को निर्देश कहा –  नोडल एजेंसी बनाएं सभी राज्य.

11. थाईलैंड और सिंगापुर के साथ भारतीय नौसेना दो दिवसीय अभ्यास “सिटमैक्स 2020” में ले रही है  हिस्सा, कोरोन के मद्देनजर सिर्फ सागर में आयोजित
किया जा रहा है ये अभ्यास.

12. केरल में अब ‘अपमानजनक’ पोस्ट करने वालों  को  होगी पांच साल की जेल, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने विपक्ष के भारी विरोध के बीच
माकपा की अगुवाई वाली LDF सरकार के केरल पुलिस अधिनियम में संशोधन के अध्यादेश को दी मंजूरी.

13. यूपी के हाथरस मामले के चारों आरोपियों को लेकर गुजरात पहुंची सीबीआई, होगा नार्को, पॉलीग्राफी व ब्रेन मैपिंग टेस्ट

14. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की राज्य में कोविड – 19 के हालात की समीक्षा, बाजार बंद करने के पक्ष में नहीं  है राज्य सरकार.

15. कोरोना के बढ़ते मामले के बीच पश्चिम बंगाल सरकार का ढीला रवैया, स्पुतनिक वी वैक्सीन के परीक्षण को अब तक नहीं मिली राज्य सरकार से मंजूरी.

16.  दिल्ली में आरटी-पीसीआर जांच की संख्या एंटीजन टेस्ट से पहली बार हुई ज़्यादा,  गौरतलब है कि दिल्ली में तेजी से सामने आ रहे है कोरोना के मामले.

17. उत्तर भारत में शीतलहर ने दी दस्तक, दिल्ली मे तेजी से लुढ़कत पारे ने बढ़ाई ठंड.

18. अब खाने के जले तेल से बनेगा बायो डीजल,  मध्यप्रदेश के इंदौर शहर  में लगेगा 30 टन उत्पादन का संयंत्र .

19. दिल्ली में कोरोन के साथ ही वायु प्रदूषण ने किया दिल्लीवालों को परेशान, दिल्ली में प्रदूषण प्रभावित 13 स्थानों पर 70 लाख लीटर से ज्यादा पानी का किया जा रहा हैं छिड़काव.

20. हिमाचल प्रदेश में कोरोना से निपटने की सरकार ने की तैयारी, राज्य में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए घर-घर जाएंगी 8 हजार टीमें

21. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस को घेरा कहा – राष्ट्र विरोधी भाषा बोलने वालों के समर्थन में हैं कांग्रेस पार्टी.

22. कांग्रेस के प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने की मांग,  कहा-   प्रियंका गांधी वाड्रा को सौंपी जाए कांग्रेस पार्टी की कमान.

23. शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल ने पंजाब सरकार को घेरा, कहा –  पंजाब सरकार को किसानों की परवाह नहीं, केंद्र के इशारे पर कर रही हैं काम.

24.  मध्‍य प्रदेश और आसपास बने वेदर सिस्टम समाप्त होने तथा हवा का रुख उत्तरी होने से मघ्यप्रदेश में  बढ़ी शर्दी,  मौसम विज्ञानियों ने अगले दो दिन तक ठंड के तेवर तीखे बने रहने की जताई संभावना.

25. अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर 25 नवंबर को उच्च स्तरीय प्रशासनिक बैठक करेगा चुनाव आयोग, राजनीतिक पार्टियों ने भी शुरू कर दी है चुनाव की तैयारियां.

26. RSS प्रमुख मोहन भागवत 24 नवंबर को पहुंचेंगे भुवनेश्वर, पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक.

27. कोरोना के मद्देनजर राजस्थान के आठ शहरों में कर्फ्यू लगाने का राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने लिया फैसला,  साथ ही राजस्थान में मास्क नहीं
लगाने पर अब लगेगा 500 रुपये जुर्माना

28. यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता विजय कुमार मिश्रा की रिपोर्ट-  सुलतान पुर मे धूमधाम से मनाई गई गोपाष्टमी, खंड विकास अधिकारी अजंलि सरोज  ने बल्दीराय ब्लाक क्षेत्र के हलियापुर स्थित आस्थाई गोवंश आश्रय स्थल में की गौ माता  की पूजा.  

29. बिहार के शेखपुरा से हमारे संवादात अरविंद कुमार की रिपोर्ट – शेखपुरा जिला के दोनों विधायको  सुदर्शन और विजय सम्राट ने देवले गांव में सांस्कृतिक
कार्यक्रम का फीता काटकर किया शुभारंभ, मौक पर मौजूद रहे कई गणमान्य लोग.

30. हिमाचल प्रदेश के सोलन से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट – नगर निगम सोलन के सभी वार्डों की मतदाता सूचियां हिमाचल प्रदेश नगर निगम
निर्वाचन नियम-2012 के अनुसार कर ली गई है तैयार, निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी सोलन हरि सिंह राणा ने इस बारे में दी जानकारी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: