आज सुबह की ताज़ा ख़बरें Morning news , 28th December 2020

1. पीएम मोदी आज दिल्ली मेट्रो  की मजेंटा लाइन पर भारत के पहले ड्राइवरलेस मेट्रो ट्रेन की करेंगे शुरुआत, साथ ही पीएम मोदी एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड सेवाओं का भी करेंगे शुभारंभ.

2. कांग्रेस पार्टी का 136वां स्थापना दिवस आज, इस अवसर पर कांग्रेस आज देशभर में निकालेगी तिरंगा यात्रा. 

3. किसान आंदोलन के बीच आज 100वीं किसान रेल को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम नरेंन्द्र मोदी, आपको बता दे ये किसान रेल महाराष्ट्र के संगोला से पश्चिम बंगाल के शालिमार तक जाएगी.

4. आज से शुरू होने जा रहा हैं मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र, कोरोना से बचाव के लिए किए गए हैं विधानसभा में विशेष इंतजाम.

5.  ब्रिटेन में सामने कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर जापान ने लिया बड़ा फैसला, आज से जनवरी के अंत तक नहीं होगी दूसरे देश के नागरिकों की जापान में एंट्री.

6. कोरोना के सामने आ रहे मामले के बीच आज दिल्ली आ सकती है कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, जानकारी के मुताबिक  दिल्ली में ये सबसे पहले राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बनाए गए स्टोरेज में रखी जाएगी.

7. भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कतर, आत्मनिर्भर भारत पर की चर्चा.

8. शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी को पीएमसी बैंक घोटाले की जांच के मामले में ED ने भेजा नोटिस,  29 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया.

9. देश की अर्थव्यवस्था को लेकर RBI ने दिया बयान, कहा – चालू वित्त वर्ष में देश की इकोनॉमी को बचाने के लिए सरकारी खर्च ने निभाई अहम भूमिका.

10. बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, दादा के भाजपा में शामिल होने की अटकलों को और मिला बल.

11.  गृहमंत्री अमित शाह के असम दौरे के बाद असम में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल हुई तेज, कांग्रेस पार्टी के दो विधायकों ने शाह से मिलकर बीजेपी में शामिल होने की जताई इच्छा.

12. केंद्र सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन पंजीकरण जैसे प्रमुख दस्तावेजों की वैधता अवधि 31 मार्च तक बढ़ाई, लोगों को मिलेगी राहत.

13. गुजरात  में 750 वॉलेंटियर्स को दी गई स्वदेशी ‘कोवैक्सीन’ की पहली खुराक, डॉक्टर बोले- कोई साइड इफेक्ट नहीं.

14. कश्मीर में शीतलहर तेज हुई, गुलमर्ग में पारा गिरकर शून्य से माइनस 7.2 डिग्री पहुंचा.

15. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को घेरा, पुराना वीडियो शेयर कर कहा- अब आपका पाखंड नहीं चलेगा.

16. क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin ने तोड़े सारे रिकॉर्ड,  20 लाख के करीब पहुंची 1 बिटकॉइन की कीमत.

17. यूपी में अब गाड़ियों पर अपनी जाति व धर्म लिखने पर लगा बैन, कटेगा चालान.

18.  किसान आंदोलन के बीच बोले राज्स्थान की अशोक गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह, कहा – PM मोदी कृषि बिल का एक भी फायदा बता दें तो छोड़ दूंगा राजनीति.

19. ब्रिटेन से देहरादून लौटे 139 लोग में से कोरोना जांच के डर से 41 लोगों ने बनाई दूरी, ट्रेस करने में लगा प्रशासन.

20.  न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए दो दिन में 15000 सैलानी पहुंचे शिमला,  होटल नहीं मिलने से सैकड़ों लौटे वापस.

21. ब्रिटेन समेत यूरोप में सामने आए कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सतर्क हुई यूपी सरकार, सीएम योगी आदित्यनाथ बोले –  अनिवार्य रूप से यूरोप से आने वालों का कोविड टेस्ट.

22. किसान आंदोलन के बीच बोले सपा नेता रामगोविंद चौधरी, कहा – नए कृषि कानून के समर्थक नेताओं का गांवों में प्रवेश बंद करे किसान.

23. 48 दिनों का होगा इस बार हरिद्वार में लगने वाला कुंभ मेला, तेज हुई तैयारियां.

24. पूर्व भारतीय कफ्तान MS Dhoni का जलवा कायम, ICC ने दशक की बेस्ट वनडे व टी20 टीम का बनाया कप्तान.

25. शिवसेना द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व क्षमता पर सवाल खड़ा किए जाने के बाद नाराज दिख रही है कांग्रेस, पार्टी नेता अशोक चव्हाण बोले-  हमारा गठबंधन केवल महाराष्ट्र तक.

26. पश्चिम बंगाल के हावड़ा में बंद पड़े आरती कॉटन मिल को खोलने के लिए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को लिखा पत्र, कहा – मिल बंद होने के चलते इसमें बंद होने वाले श्रमिकों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना.

27. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर सरकार की नीति के खिलाफ जताई नाराजगी. कहा – राज्य सरकार नीतिया सुधारे वरना जाउंगा हाइकोर्ट. 

28. हिमाचल प्रदेश के सोलन से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट – राज्य की जयराम ठाकुर सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस पार्टी ने राज्यभर में मनाया काला दिवस.

29. यूपी के संभल से हमारे संवादाता सीताराम कुशवाहा की रिपोर्ट – संभल के कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने ग्राम पंचायत वार्ड के परिसीमन के संबंध में की बैठक, कहा – हर ग्राम पंचायत का नजरी नक्शा तैयार किया जाए.

30. यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता दिलीप कुमार की रिपोर्ट – केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हलियापुर में स्वयं सहायता समूह के वर्कशेड का किया शुभारंभ,  स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को दिया 5: 5 लाख का चेक.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: