आज सुबह की ताज़ा ख़बरें , Morning News , 2nd january 2021

  1. PM मोदी आज IIM संबलपुर के स्थायी परिशर की रखेंगे आधारशिला, 2022 तक पूरा होगा परिसर का निर्माण कार्य.
  1. कोरोना को जड़ से समाप्त करने की मुहिम अब और हुई तेज , आज से देशभर में शुरू होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राइ रन.
  1. दिसंबर 2020 में 1.15 लाख करोड़ के पार पहुंचा जीएसटी कलेक्शन, आपको बता दे कि GST व्यवस्था लागू किए जाने के बाद यS अब तक का सबसे ज्यादा GST कलेक्शन है.
  1. भारत और पाकिस्तान ने आपस में साझा की परमाणु प्रतिष्ठानों और सुविधाओं की लिस्ट. विदेश मंत्रालय के मुताबिक ये प्रक्रिया परमाणु प्रतिष्ठानों और सुविधाओं के खिलाफ मामले की निषेध संधि के तहत पूरी की गई.
  1. पीएम आवास योजना में यूपी को मिला पहला पुरस्कार, सीएम योगी बोले- पूरा होगा सबके ‘अपना घर’ का सपना.
  1. नये साल की पूर्व संध्या पर लोगों ने सबसे ज्यादा बिरयानी खाना किया पसंद, जोमैटो पर हर मिनट आए 4000 से ज्यादा ऑर्डर्स.
  1. पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन ने प्राइमरी टीचर के 16500 पदों पर निकाली भर्तियां, इक्छुक उम्मीदवार www.wbbpe.org पर जाकर 6 जनवरी तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन.
  1. कर्नाटक सरकार एक हजार पेशेवर नर्सों को रोजगार के लिए ब्रिटेन भेजने की कर रही तैयारी, जानकारी के मुताबित पहले चरण में एक हजार नर्सों को भेजा जाएगा ब्रिटेन.
  1. बाहुलबली फेम प्रभास ने अपने फैंस को दिया NEW YEAR का गिफ्ट, शेयर किया 6 भाषाओं में अपनी अपकमिंग मूवी “राधे श्याम” का पोस्टर.
  1. दुनियाभर में कोरोना को जड़ से समाप्त करने की कौशिशे हैं जारी, आपको बता दे कि कोरोना टीकाकरण के मामले में इस्राइल हैं सबसे आगे.
  1. पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब और तेज हुई सियासी हलचल, भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी बोले- उनके भाई एवं तृणमूल नेता सौमेन्दु अधिकारी अनेक कार्यकर्ताओं के साथ जल्द भाजपा में होंगे शामिल.
  1. पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में हुए मामले को लेकर हर और हो रही पाकिस्तान की आलोचना, भारत ने भी राजनयिक के माध्यम से दर्ज कराया विरोध.
  1. नए साल का जश्न मनाने 5 दिनों में शिमला पहुंचे एक लाख टूरिस्ट, साल के अंतिम दिन 8 हजार गाड़ियों ने ली शहर में एंट्री.
  1. Brexit की प्रक्रिया हुई पूरी, अब यूरोपियन यूनियन से अलग हो गया है ब्रिटेन.
  1. SSC ने 22 से 24 दिसंबर तक आयोजित SSC स्टेनोग्राफर ग्रेड C और D परीक्षा की आंसर Key कि जारी,  परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं चेक.
  1. Sony ने नेक्स्ट जनरेशन प्लेस्टेशन 5 की लॉन्चिंग डेट की कंफर्म, 2 फरवरी 2021 से देश में उपलब्ध हो जाएगा ये प्लेस्टेशन.
  1. मध्य प्रदेश में 3 जनवरी को होगा शिवराज कैबिनेट का विस्तार, भाजपा नेता सिंधिया समर्थक हो सकते हैं मंत्रिमंडल में शामिल.
  1. कृषि कानून के विरोध में पिछेल 38 दिनों से जारी हैं किसान आंदोलन, नए साल के मौक पर गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए पहुंचे बौद्ध भिक्षु.
  1. केंद्र सरकार द्वारा शीतकालीन सत्र न बुलाने को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मोदी सरकार को घेरा, कहा – सरकार द्वारा शीतकालीन सत्र न बुलाया जाना लोकतंत्र पर कुठाराघात.
  1. हिमाचल प्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं की तारीखों का हुआ ऐलान, चार मई से शुरू होंगी बोर्ज परीक्षाएं.
  1. दिल्ली यूनिवर्सिटी में M.A. पॉलिटिकल साइंस के एडमिशन की अंतिम तिथि बढ़ी, अब 8 जनवरी 2021 तक इस फैक्ल्टी में दाखिला ले सकेंगे छात्र.
  1. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर बोले मुंबई पुलिस कमीश्नर परमबीर सिंह, कहा – मुझे यकीन है कि सीबीआई जल्द ही इस मामले के निष्कर्ष पर पहुंचेगी जो हमारी जांच से अलग नहीं होगा.
  1. समंदर में अब ड्रोन्स के खतरे से निपटेगी Indian Navy, बीईएल से किया 20 ‘लेजर-डेज़लर्स’ का करार.
  1. नए साल पर दोबारा खुले कर्नाटक, असम व केरल के स्‍कूल, कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए हो रही हैं स्कूलों में पढ़ाई.
  1. भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन से 4 और लोग हुए संक्रमित, कोविड – 19 के नए स्ट्रेन से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या भारत में बढ़कर हुई 29.
  1. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव बने पिता, उमेश यादव की पत्नी तान्या ने प्यारी सी बेटी को दिया जन्म.
  1. नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय ठक-ठक गैंग के तीन बदमाशों को पुलिस ने दबोचा.
  1. बिहार के शेखपुरा से हमारे संवादाता अरविंद कुमार की रिपोर्ट- शेखपुरा में लोगों ने किया नए साल 2021 का स्वागत, गिरिहिन्दा पहाड़ पर हजारों की संख्या में दर्शनार्थियों ने मनाया पिकनिक.
  1. हिमाचल प्रदेश के सोलन से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मी की रिपोर्ट – नगर परिषद परवाणू में होने जा रहे चुनावों में हिस्सा लेने जा रहे सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह किया गया आबँटित, चुनावों में उम्मीदवारों की अंतिम लिस्ट आते ही सभी वार्डों पर स्थिति हो गई है स्पष्ट.
  1. यूपी के रामपुर से हमारे संवादाता शानू खान की रिपोर्ट – उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नामित नोडल अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग की सचिव “अपर्णा यू” ने किया रामपुर का दो दिवसीय दौरा, नोडल अधिकारी ने जारी योजनाओं की जमीनी हकीकत.
  1. यूपी के पीलीभीत से हमारे संवादाता अवध सक्शेना की रिपोर्ट – पीलीभीत के गांव केशोपुर में डी. पी. पी इंटर कॉलेज के छात्र – छात्राओं और प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार भटनागर शुक्ला तथा बरसा मैम ने केक काटकर नए साल 2021 का किया स्वागत, एक दूसरे को दी नए साल की मुबारकबाद.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: