सुबह की ताजा खबरें. Morning News 5th December 2020

1.  कृषि कानून को लेकर आज फिर आंदोलनकारी किसानों से बातचीत करेंगी केंद्र की मोदी सरकार, इससे पहले हुए बैठकों में नहीं निकला हैं कोई हल.

2. कृषि कानूनों के विरोध में आज पटना के गांधी मैदान में धरना देंगे महागठबंधन के नेता, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव बोले, तीन कृषि कानून को जल्द वापस ले मोदी सरकार.

3. आजे से IBPS क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2020 का किया जाएगा आयोजन, विभिन्न शहरों में निर्धारित परीक्षा केंद्रो पर आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए कोरोना के मद्देनजर किए गए हैं खास इंतजाम.

4. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज राज्य के नगर निकायों को स्वच्छता सेवा सम्मान 2020 से करेंगे सम्मानित, भोपाल के मिटों हॉल में आयोजित किया जाएगा मुख्य कार्यक्रम.

5. तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का किया ऐलान, कहा –  आंदोलन बढ़ाने की हैं जरूरत.

6. गोवा में जीत के सपने देख रही आम आदमी पार्टी को  गोवा में लगा बड़ा झटका, आप  के पूर्व संयोजक एल्विस गोम्स ने पार्टी से दिया इस्तीफा.

7. चीन के लिए जासूसी के आरोपी पत्रकार राजीव शर्मा को मिली जमानत, दिल्ली पुलिस 60 दिन में दाखिल नहीं कर सकी चार्जशीट.

8. साउथ कोरिया की राजधानी  सियोल में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच Quarantine नियम हुए सख्त, दक्षिण कोरिया की सरकार ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कसी कमर.

9. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी – 20 मैंच में 11 रन से हराया,  भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया को जीत के लिए दिया था 162 रनों का लक्ष्य.

10. ED ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की 1.6 मिलियन यूरो की प्रॉपर्टी को फ्रांस में किया जब्त, ED लगातार कस रही हैं विजय माल्या पर शिकंजा.

11.  खराब हवा गुणवत्ता वाले शहरों को एनजीटी का निर्देश,  कहा –  सड़कें साफ करने से पहले करें पानी का छिड़काव

12. देश में कोविड-19 के इस समय इलाज करा रहे रोगियों की संख्या अब तक सामने आए कुल मामलों का 4.35 फीसदी हुई, गौरतलब है कि देश में तेजी से ठीक हो रहे हैं कोरोन के मरीज.

13. अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने वक्फ बोर्ड को लेकर दी अहम जानकारी, कहा – जल्द ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में वक्फ बोर्ड को किया जाएगा स्थापित.

14. दिल्ली सरकार ने covid-19 वैक्सीनेशन के लिये हेल्थकेयर वर्कर्स का एनरॉलमेंट किया शुरू,  दिल्ली सरकार ने सभी हेल्थकेयर फैसिलिटीज को अपने हेल्थकेयर वर्कर्स के नाम भेजने को कहा.

15. पाकिस्तान पर जमकर बरसे राजनाथ सिंह, कहा- अपनी सड़क का निर्माण तक नहीं कर सकता पड़ोसी देश.

16. किसान आंदोलन के चलते बंद दिल्ली सीमा खोलने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका की गई दाखिल, याचिकाकर्ता ने  कहा- सड़क बाधित नहीं की जा सकती.

17. लक्षद्वीप के उपराज्यपाल दिनेश्वर शर्मा का ने दुनिया को कहा अलविदा,   प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह ने जताई शोक संवेदना.

18. प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, भोपाल ने जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा के नए प्रवेश पत्र किए जारी, परीक्षा में शामिल होने जा रहे  उम्मीदवार peb.mp.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते है अपना एडमिट कार्ड.

19. अगल 6 महीनें तक बिहार के सीएम नीतीश कुमार की आलोचना नहीं करेंगे लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान, पार्टी नेताओं से बोले- आप भी रहें शांत.

20. पंजाब के ट्रक आपरेटर्स ने भी कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों को  दिया समर्थन,-  ट्रक आपरेटर्स  7 दिसंबर को जाम करेंगे माधोपुर बॉर्डर.

21. शिवसेना ने मोदी सरकार को घेरा, कहा –  केंद सरकार को  पंजाब के किसानों ने घुटनों पर ला दिया.

22. आयुष्मान योजना के तहत इलाज देने के मामले में उत्तराखंड के अस्पताल देश भर में सबसे आगे, राज्यवासि जमकर उठा रहे हैं इस योजना का लाभ.

23. CBI ने रिश्वतखोरी मामले में दिल्ली से BJP पार्षद मनोज महलावत को किया गिरफ्तार, पार्षद को राउज एवेन्यू कोर्ट में जल्द किया जाएगा पेश.

24. विश्व हिंदू परिषद अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में धन संग्रह के माध्यम से रचने जा रही है इतिहास, 44 दिनों में 55 करोड़ रामभक्तों से संपर्क करने की VHP ने बनाई है योजना.

25. छत्तीसगढ़  में मंच पर डांसर संग थिरके कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो, समर्थकों ने उड़ाए नोट,  वीडियो हुआ वायरल.

26. लोजपा में पड़ी फूट, बिहार प्रदेश महासचिव केशव सिंह ने पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए लोजपा से अलग होकर लोजपा रामविलास पासवान गुट बनाने का किया दावा.

27. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल पहुंचे हरिद्वार, संतों से मुलाकात के बाद गंगा आरती में भी हुए शामिल.

28. यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता दिलीप कुमार मिश्रा की रिपोर्ट – जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सुलतानपरु में कोविड-19 के मद्देनजर आयजित हुई बैठक, कोरोना को फैलने न देने और टेस्टिंग को लेकर की गई विशेष चर्चा.

29. यूपी के रामपुर से हमारे संवादाता शानू खान की रिपोर्ट –  बरेली-मुरादाबाद शिक्षक एमएलसी चुनाव में बीजेपी के डॉक्टर हरि सिंह ढिल्लों 7963 वोटों से जीते, सपा के संजय मिश्रा को दी करारी शिकस्त.

30. बिहार के पटना से हमारे संवादाता अंबुज कुमार की रिपोर्ट – लोजपा के महासचिव ने केशव सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है जहां बिहार प्रदेश मीडिया प्रभारी ने प्रेस रिलीज जारी कर इस संबंध में जानकारी दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: