दोपहर की ताजा खबरें.Mid Day News 5th December 2020

1.  कृषि कानून को लेकर किसानों और  केंद्र सरकार के बीच आज फिर होने जा रही है बातचीत,  किसानों से बातचीत से पहले  आज पीएम आवास पहुंचे थे  शीर्ष नेता.

2.  समुद्र में चीन से निपटने के लिए नौसेना की जरूरत बना तीसरा विमानवाहक  पोत, इस संबंध में पीएम नरेंन्द्र मोदी को दी गई जानकारी.

3. तीन कृषि कानून को लेकर फिर एक बार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा, कहा – बिना न्यूनतम समर्थन मूल्य और MSP के बिहार के किसान बेहद मुसीबत में हैं और अब PM मोदी ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेल दिया है.

4. भारत में कोरोना के मरीज तेजी से हो रहे है ठीक, कोरोना के अब तक 90 लाख से अधिक मरीजों ने कोविड -19 को दी मात. आपको बता दै कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 36 हजार से अधिक मामले सामने आए है.

5. आम आदमी के लिए आई राहत भरी खबर, 50 रुपये किलो बिकने वाला आलू जल्द होगा सस्ता, 28 रुपये तक घट सकते हैं दाम.

6. 15 दिन पहले Covaxin का टीका लगवाने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हुए कोरोना पॉजिटिव , सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में भर्ती.

7.  कर्नाटक बंद  का जनजीवन पर कोई विशेष प्रभाव नहीं, प्रदर्शन कर रहे कुछ कार्यकर्ता को पुलिस हिरासत में लिया.

8. एशियन ऑफ द ईयर’ सम्मान के लिए चुने गए 6 लोगों में सीरम इंस्टीट्यूट के CEO आदर पूनावाला भी शामिल, पूनावाल को लोगों ने दी बधाई.

9. कृषि कानून के विरोध के बीच वरिष्ठ वकील दुष्यंत दवे ने किसानों को की मुफ्त कानूनी मदद की पेशकश, दवे की पेशकश का आंदोलन से जुड़े नेताओं ने किया स्वागत.

10.  कोरोना के बीच बोली वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कहा- अर्थव्यवस्था में हो रहा सुधार, मौसमी है मुद्रास्फीति में तेजी.

11.  हैदाराबाद निकाय चुनाव में भाजपा को मिली 48 सीटों पर जीत को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया ऐतहासिक, कहा –  देश ‘‘केवल विकास के एजेंडा’’ का करता है समर्थन.

12. कृषि कानून का समर्थन करने गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू,  कहा- किसान विरोधी है मोदी सरकार.

13. हरियाणा में गहरा सकता हैं सियासी संकट, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह डुड्डा बोले- बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव.

14. यूप के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गीडा में किया उद्योग भवन का लोकार्पण,  कहा – ‘परंपरागत उद्योग बड़े निवेश का हैं आधार.

15. किसान आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने हिंदुओं पर की असहज टिप्पणी,  उठी गिरफ्तारी की मांग.

16. दिल्ली समेत तमाम राज्यों ने शुरू किया कोविड-19 वैक्सीन के लिए अस्पतालों से विवरण लेना, पीएम मोदी ने कल ही जताई है जल्द कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीद.

17. कोलकाता पुलिस ने दोबारा शुरू किया ‘हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं’ नियम, 8 दिसंबर से होगा लागू

18. मोटोरोला का नया स्मार्टफोन Moto G9 Power भारत में लॉन्चिंग को तैयार, फ्लिपकार्ट से होगी इस स्मार्टफोन की बिक्री.

19. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को लग सकता है बड़ा झटका, कप्तान एरॉन फिंच के अगले मैच में खेलने पर सस्पेंस बढ़ा.

20.  खुद के कोरोना पॉरजिटीव पाए जाने की खबरों के बीच बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर ने खुद दी जानकारी, कहा – मेने कोरोना टेस्ट कराया है और मेरा कोरोना टेस्ट नेगेटिव निकला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: