newsदेश

\श्री वैभव चैधरी की समीक्षात्मक बैठक उनके कार्यलय वेश्म में आयोजित की गई और मुख्यमंत्री सात निश्चय टू के अंतर्गत शहरी गरीबों के लिए बहुमंजिला आवास विक्रेताओं के लिए मदद

राजस्व संबंधी कार्य की समीक्षात्मक बैठक उनके कार्यलय वेश्म में आयोजित की गई। बैठक में सर्वप्रथम भू-हस्तान्तंरण एवं भूमि अधियाचना की बिन्दुवार समीक्षा की गई एवं महत्वपूर्ण निर्देश दिये गये। सहरसा जिलान्तर्गत प्रखंड मुख्यालय में स्टेडियम निर्माण से संबंधित समीक्षा के क्रम में अंचल अधिकारी,पतरघट/बनमाईटहरी/नवहटटा द्वारा बताया गया कि अभिलेख भूमि सुधार उप समाहत्र्ता,सदर,सहरसा को भेज दिया गया है। भूमि सुधार उप समाहत्र्ता,सदर सहरसा को दो दिनों के अंदर प्रस्ताव राजस्व शाखा को भेजने का दिया गया।

ट्राईबल फुड पार्क/अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास का अभिलेख भूमि सुधार उप समाहत्र्ता,सदर,सहरसा को उपलब्ध कराने का दिया गया। इसी प्रकार अनुसुचित जाति हेतु राजकीय कल्याण छात्रावास की स्थापना एवं भवन निर्माण के संबंध में अंचल अधिकारी,सिमरी बख्तियारपुर को अभिलेख में पाई गई त्रुटि को सुधार कर भूमि सुधार उप समाहत्र्ता,सिमरी बख्तियारपुर को दिया गया। वृहद आश्रय गृह निर्माण का अभिलेख भूमि सुधार उप समाहत्र्ता को भेज दिया गया है अंचल अधिकरी सत्तर कटैया के द्वारा बताया गया। बाबू जगजीवन राम योजना अंतर्गत एक सौ आसन्न वाले छात्रावास निर्माण से संबंधित अंचल अधिकारी सत्तर कटैया को प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। मुख्यमंत्री सात निश्चय टू के अंतर्गत शहरी गरीबों के लिए बहुमंजिला आवास निर्माण/शहरी फुटपाथ विक्रेताओं के लिए वेंडिग जोन के निर्माण का अभिलेख भूमि सुधार उप समाहत्र्ता,सदर,सहरसा को दो दिनों के अंदर राजस्व शाखा को दिया गया। सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल अंतर्गत वन प्रमंडल एवं पांच वन्य कर्मियों के आवास हेतु सरकारी भूमि उपलब्ध कराने से संबंधित अंचल अधिकारी,सिमरी बख्तियारपुर संशोधित भूमि चिन्हित कर प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। पास्को स्पेशल कोर्ट के भवन निर्माण के संबंध में भूमि सुधार उप समाहत्र्ता सदर को दो दिनों के अंदर राजस्व शाखा को अभिलेख उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। इसी प्रकार अन्य के मामलों जैसे लावारिश वाहनों को रखने हेतु जिला मुख्यालय के आस पास भूमि उपलब्ध कराने हेतु अंचल अधिकारी सत्तरकटैया को निर्देश दिया गया। इसी प्रकार अमृत योजना अंतर्गत सहरसा जल आपूर्ति फेज वन के लिए कोशी काॅलोनी वार्ड न॰ तेरह में आई आर पी एवं चारदिवारी निर्माण के संबंध में भूमि सुधार उप समाहत्र्ता सदर सहरसा को अभिलेख उपलब्ध कराने का दिया गया। इसी प्रकार उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयों मेे भवन निर्माण,सहरसा अभियंत्रण महाविद्यालय के लिए भूमि की मापी कर विस्तृत प्रतिवेदन कराने,राजकीय पोलिटेकनिक सहरसा को पूर्णतः आवासीय बनाने से संबंधित समीक्षा के क्रम में राजकीय पोलिटेकनिक,सहरसा को द्वितीय वर्ष के छात्रों से उपलब्ध भूमि की पैमाईश कराने तथा अंचल अधिकारी कहरा को अंचल अमीन के साथ सहयोग करने का निर्देष दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *