आज दोपहर की बड़ी ख़बरें | 10th May 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी सरकार पर कोयला खदानों में माफिया राज चलाने का आरोप लगाया था जिस पर अब इस मामले में सीएम ममता बनर्जी ने पलटवार करते हुए कहा है कि अगर पीएम एक भी प्रत्याशी पर आरोप को सिद्ध करते हैं तो वे राज्य की सभी 42 सीटों से अपने प्रत्याशियों के नामांकन वापस ले लेंगी.

पीएम मोदी ने ममता पर साधा निशाना

अयोध्या में राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद के हल के लिए ​​गठित मध्यस्थता पैनल की रिपोर्ट पर सर्वोच्च न्यायालय ने आज सुनवाई करते हुए इस मसले के आपसी समाधान के लिए दोनो पक्षों को 3 महीने का समय और दिया है.

सुप्रीम कोर्ट कालीजियम ने बॉम्बे हाई कोर्ट के जस्टिस बी.आर. गवई और हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस सूर्यकांत को भी सुप्रीम कोर्ट में भेजे जाने की सिफारिश की है. इसके बाद ​​​यदि केंद्र सरकार इन चारों जजों को सुप्रीम कोर्ट भेजे जाने के फैसले पर मुहर लगाती है तो शीर्ष अदालत में सभी 31 जजों के पद भर जाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम बनाने के लिए भाजपा के प्रचार का बीड़ा करीब 20 देशों के अनिवासी भारतीय आइटी प्रोफेशनल्स ने उठाया है आपको बता दें कि करीब छह हजार एनआरआई लोगों की टीम लोगों से बात कर उनसे भाजपा को वोट देने की अपील कर रही है.

केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने इस चुनाव को भविष्य का चुनाव बताते हुए कहा कि यह चुनाव कोई आम चुनाव नहीं है. यह लोकसभा चुनाव भारत की जनता का भविष्य तय करेगा. हमारा देश शुरू से ही धनवान था, लेकिन कांग्रेस ने अपने स्वार्थ के लिए हमें गरीबी के नरक में धकेल दिया.

कांग्रेस ने राजीव गांधी की हत्या के लिए भाजपा को ठहराया जिम्मेदार

आम चुनाव-2019 के अंतर्गत दिल्ली की सातों सीटों पर चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे से थम जाएगा. इस बीच दिल्ली की प्रमुख पार्टियों आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और भाजपा ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है.

1984 सिख मामले को लेकर पीएम मोदी के भाषण में कांग्रेस को घेरे जाने के बाद प्रतिक्रिया में ‘हुआ तो हुआ’ कह कर घिरे इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने बैकफुट पर जाते हुए अपने बयान को लेकर सफाई दी और कहा कि कहा कि साक्षात्कार में से ‘तीन शब्द’ निकाल कर गलत तरीके से पेश किया गया.

यूपी में प्राइमरी स्कूलों में प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में शेष बचे पदों पर भर्ती के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को तीन माह में प्रकरण का निस्तारण करने के आदेश देते हुए प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को इसके लिए जरूरी कदम उठाने को कहा है.

अलवर दुर्व्यवहार मामले में राज्य सरकार ने प्रशासनिक जांच के आदेश जारी करते हुए इस मामले का जिम्मा संभागीय आयुक्त को सौंपा है. इसके साथ ही गृह विभाग ने 10 दिन में रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है.

आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता तरलोचन सिंह चट्ठा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टीम में शामिल दुर्गेश पाठक पर टिकट के बदले 50 लाख रुपये लेने का आरोप लगाया है.

आरजेडी नेता और लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती ने भाजपा पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि 2014 के चुनाव में बीजेपी ने बेरोजगारों को नौकरी, किसानों की आय दोगुनी, कर्ज माफी और काले धन की वापसी के जो वादे किए थे उसे पूरा नहीं किया गया. जिसको लेकर जनता आज सवाल पूछ रही है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोगों से मोदी के लिए वोट देने की अपील करते हुए कहा कि एक बार और मोदी की सरकार बना दीजिए, मैं यकीन दिलाता हूं कि भारत से घुसपैठिए खदेड़ दिए जाएंगे. हम सत्ता में रहे या न रहें. कश्मीर को अलग राज नहीं बनने देंगे.

छठे चरण की वोटिंग से पहले गोरखपुर में चुनाव आयोग की टीम ने कांग्रेस का झंडा लगे स्कार्पियो से 23 लाख 95 हजार 500 रुपये बरामद किया है.

आप नेता आतिशी द्वारा भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर पर उनके खिलाफ अभद्र पर्चा बांटने के आरोप लगाया था जिसके बाद गंभीर ने भी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मानहानि नोटिस भेजा था जिससे भड़के सिसोदिया ने तू-तड़ाक की भाषा का इस्तेमाल किया है जिस पर अब बीजेपी ने भी तीखा पलटवार करते हुए सिसोदिया को उसी भाषा में जवाब देते हुए कहा है कि तुम लोगों की आदत है थूक कर चाटने की. ये जो तूने वोट के लिए घटिया हरकत की है उसकी भारी कीमत चुकाएगा.

लोकसभा चुनाव : तमिलनाडु में 13 मतदातन केंद्र पर फिर से मतदान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले शख्श सुरेश ने इस मामले को लेकर कहा है कि ‘मुझे यह नहीं पता कि मैंने थप्पड़ क्यों नहीं मारा. मुझे इसका दुख है औऱ मैं किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ा हुआ नहीं हूं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर दोनों देशों की व्यापार वार्ता में बनी सहमति से पीछे हटने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब तक चीन उसके कर्मचारियों को धोखा देना बंद नहीं करता, तब तक अमेरिका चीन पर नया शुल्क लगाने से पीछे नहीं हटेगा.

बार-बार डाटा लीक को लेकर भड़के फेसबुक के सह संस्थापक और मार्क जुकरबर्ग के पूर्व रुममेट क्रिस हग्स ने दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया नेटवर्क को बंद करने की बात कहते हुए इसके खिलाफ कार्यवाही की मांग किया है.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

झारखंच के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर झारखंड के वर्तमान मुख्यमंत्री रघुवर दास पर घोटालों का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की फाइलें कांग्रेस के सत्ता में आते ही खुलेगी और मुकदमा दर्ज करने के बाद सारे घोटालेबाज जेल जाएंगे.

यूपी के पूर्व सीएम व सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर विवादित बयान देते हुए भाजपा पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि संविधान नहीं होता तो बाबा सीएम किसी मठ में घंटा बजा रहे होते.

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जाति को लेकर उन पर एक बार फिर से निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जन्म से पिछड़े नहीं है. क्योंकि अगर ऐसा होता तो आरएसएस उन्हें प्रधानमंत्री नहीं बनाती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *