किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी ने PMKY योजना के तहत किसानों के खाते में ट्रांसफर किए 18 हजार करोड़ रूपये, विपक्ष पर साधा निशाना

नई दिल्ली :  किसान आंदोलन के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने देश के 6 राज्यों के किसानों से  संवाद किया. इस दौरान पीएम ने किसानों से उनकी खेती के बारे में जाना. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने आज पीएम किसान सम्मान निधी योजना के तहत देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रूपये ट्रांसफर किए. आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती भी है जहां अटल जयंती को भाजपा पूरे देश में उत्सव के रूप में  मना रही है. पीएम मोदी ने आज किसानों से संवाद के दौरान पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर आज पूरा देश नमन कर रहा है. साथ ही पीएंम ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र के विकाश के लिए गए कार्यो को  देश कभी नहीं भूलेगा.

पीएम ने कहा कि अब दिल्ली से भेजा गया रूपया सीधे देश के लोगों के खाते में जाता है और इसको लेकर मुझे संतुष्टि है. वहीं पीएम मोदी द्वारा आज किसानों को संबधित करना और उनसे संवाद करना तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों को साधने की कोशिश के रूप में भी देखा जा रहा है. आज किसानों से संवाद के दौरान बातों ही बातों में तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों को ये बात भी समझाने की कोशिश की कि तीन कृषि कानून देश के किसानों के हित में है. साथ ही पीएम मोदी ने आज किसानों से संवाद के दौरान कहा कि किसानों के नाम पर कुछ राजनीतिक दल अपना एजेंडा चल रहे है.

पीएम मोदी ने विपक्ष से कहा कि वे किसानों को गुमराह ना करे. साथ ही पीएम ने वर्तमान सरकार द्वार किसानों के लिए किए गए कार्यो को बताया.  साथ ही कहा कि पिछली सरकारों ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया जिसके कारण गरीब किसान और किसान बनता गया. पीएम मोदी ने तीन कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों से कहा कि MSP कभी समाप्त नहीं होगी और हमेशा जारी रहेगी. पीएम ने कहा कि तीन कृषि में सरकार ने अपनी जिम्मेदारियां बढ़ाई है. वहीं इस दौरान पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर भी निशाना साधा. पीएम ने कहा कि आज पीएम किसान सम्मान निधी योजना के तहत देश के किसान लाभान्वित हो रह है पर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार अपने राजनीतिक कारणों के लिए पश्चिम बंगाल के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधी योजना से दूर रखा है. पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के 70 लाख किसानों को पीएम किसान सम्मान निधी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है क्योकि ममता सरकार इसमें अड़चन पैदा कर रही है.  साथ ही पीएम ने विपक्ष पर किसानों के नाम पर राजनीति करने का आरोप भी लगाया और कहा कि वे किसानों को गुमराह ना करे.     

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: