newsव्यापार

Range Rover Sport SV : लैंड रोवर ने पेश की अपनी सबसे शक्तिशाली कार

नई Range Rover Sport SV माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ जोड़े गए एक नए 4.4-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन द्वारा संचालित होगी जो सुपरचार्ज्ड 5.0-लीटर वी8 मोटर की जगह लेगा। नया इंजन 626 hp की पीक पावर और 800 Nm का टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम है।

Range Rover Sport SV का पॉवरट्रेन

नई Range Rover Sport SV माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ जोड़े गए एक नए 4.4-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन द्वारा संचालित होगी, जो सुपरचार्ज्ड 5.0-लीटर वी8 मोटर की जगह लेगा। नया इंजन 626 hp की पीक पावर और 800 Nm का टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम है।

इसका मतलब है कि अपने संशोधित अवतार में उच्च प्रदर्शन वाली एसयूवी पहले की तुलना में 59 एचपी अधिक शक्ति और 100 एनएम अतिरिक्त टॉर्क प्रदान करने वाली है। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए कार में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है।

आपको बता दें कि नई रेंज रोवर स्पोर्ट एसवी, लाइनअप में अब तक की सबसे शक्तिशाली कार है। ये महज 3.6 सेकंड में 0 से 96 किमी प्रति घंटे की गति के निशान तक पहुंच जाती है। ब्रिटिश ऑटोमेकर का कहना है कि एसयूवी 290 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। एसयूवी के 2,560 किलोग्राम वजन को ध्यान में रखते हुए, ये काफी प्रभावशाली आंकड़े हैं।

Range Rover Sport SV क्यों है खास?

लैंड रोवर का कहना है कि ग्राहक दुनिया के पहले 23 इंच के कार्बन फाइबर पहियों का विकल्प चुन सकते हैं। इसकी वजह से कार का वजन 36 किलो कम हो जाता है। इसके अलावा, यह एसयूवी कार्बन सिरेमिक ब्रेम्बो ब्रेक के विकल्प के साथ आती है जो कार से 34 किलोग्राम वजन कम करती है। साथ ही, ग्राहक लगभग 76 किलो वजन बचाने के लिए कार्बन फाइबर हुड का विकल्प चुन सकते हैं। साथ ही ये कार वाईब्रेटिंग सीट के साथ पेश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *