दुनिया की पहली कोविड-19 वैक्सीन बनाने में रूस ने पाई सफलता, पुतिन की बेटी को दिया गया पहला डोज

कोरोना वायरस ने इस समय पूरी दुनिया में तहलका मचाया हुआ है. भारत समेंत पूरी दुनिया में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है जिसने दुनिया को परेशान कर रखा है. कोरोना की वैक्सीन का इंतजार पूरी दुनिया कर रही है. दुनिया के कई देश कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटी हुई है तो कई ने इसे बनाने का दावा भी कर दिया है. ऐसा ही दावा करने वाला है देश रूस जिसने दावा किया है कि उसने कोरोना वायरस की वैक्सीन बना ली है.

ये भी पढ़े : 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी ने की वर्चुअल बैठक, कोरोना से निपटने को लेकर हुई चर्चा

आपको बता दे कि रूस ने कोरोना की वैक्सीन बनाने में सफलता हासिल कर ली है. रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने मंगलवार को ऐलान किया कि रूस में तैयार की गई कोरोना वायरस की वैक्सीन को हेल्थ मिनिस्ट्री की मंजूरी मिल गयी है. साथ ही पुतिन ने बताया कि इस वैक्सीन  का टीका उनकी बेटी को पहले ही लगाया जा चुका है और उसे कोई साइड इफेक्ट नहीं है वह बिल्कुल ठीक है.

ये भी पढ़े : दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 11th August 2020

रूस की कोरोना वैक्सीन को लेकर पुतिन ने बताया कि परीक्षणों में ये वैक्सीन प्रभावी साबित हुई है और यह कोरोना वायरस से इम्युनिटी विकसित करने में कारगर है. गौरतलब है कि कोरोना की वैक्सीन का इंतजार पूरी दुनिया कर रही है क्योकि इस महामारी ने दुनिया के नाक में दम कर रखा है. अब जैसा की रूस ने कोरोना की वैक्सीन बना ली है तो अब देखना होगा कि आखिर ये दुनिया के बाजारों में कब तक कदम रखती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.