newsराज्य

SSC Steno Grade C Exam: एसएससी स्टेनो ग्रेड सी परीक्षा के संबंध में अहम सूचना, उम्मीदवार करें चेक

SSC Steno Grade C Exam आधिकारिक नोटिस के अनुसार आवश्यक दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र को कर्मचारी चयन आयोग को भेजने की आखिरी तारीख 18 अक्टूबर 2023 कर दी गई है। पहले यह तिथि 10 अक्टूबर 2023 थी। वहीं विदेश अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए फॉर्म सबमिट करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2023 तक कर दी गई है।

 SSC Steno Grade C Exam: कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी परीक्षा के संबंध में एक अहम सूचना जारी की है। इसके मुताबिक, एसएससी ने स्टेनो ग्रेड सी परीक्षा लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर, 2023 तक बढ़ा दी गई है। आयोग ने यह तिथि साल 2018 और 2019 के लिए बढ़ाई थी। अब ऐसे में, जो उम्मीदवार ग्रेड ‘सी’ स्टेनोग्राफर्स लिमिटेड डिपार्टमेंटल प्रतियोगी परीक्षा (Grade „C‟ Stenographers Limited Departmental Competitive Examination) के लिए अभी तक अपना एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट नहीं कर पाएं हैं, वे एसएससी पर आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर निर्धारित तिथि के भीतर पत्र जमा कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, आवश्यक दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र को कर्मचारी चयन आयोग को भेजने की आखिरी तारीख 18 अक्टूबर, 2023 कर दी गई है। पहले यह तिथि 10 अक्टूबर, 2023 थी। वहीं, विदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए फॉर्म सबमिट करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर, 2023 तक कर दी गई है। वहीं, इन कैंडिडेट्स के लिए 17 अक्टूबर, 2023 थी, जिसे भी आगे बढ़ाकर 25 अक्टूबर कर दिया गया है। परीक्षा से जुड़े अन्य नियम एवं शर्तें यथावत रहेंगी। इसका मतलब यह है कि इसके अलावा, किसी अन्य में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

बता देंं कि इसके अलावा, आयोग जल्द ही एमटीएस और हवलदार भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी करेगा। संभावना जताई जा रही है कि SSC अब आगामी कुछ दिनों के भीतर ही इन रिक्रूटमेंट एग्जाम के रिजल्ट जारी कर दे। हालांकि, सटीक डेट की जांच करने के लिए तो उम्मीदवारों को पोर्टल पर जांच करनी चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *