newsव्यापार

अगले महीने लॉन्च होने वाली हैं ये बेहतरीन एसयूवी, Honda Elevate से लेकर Hyundai Exter कारें लिस्ट में शामिल

देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनियां 3 नई एसयूवी कार लॉन्च करने जा रही हैं। इनमें Maruti Suzuki Jimny Honda Elevate और Hyundai Exter जैसी कारों के नाम शामिल हैं। उम्मीद है कि SUVs को जून के पहले या दूसरे महीने में पेश कर दिया जाएगा देश में लगतार एसयूवी कारों की मांग बढ़ रही है। ऐसे में कार निर्माता कंपनियां भी इस सेगमेंट में विस्तार करने की योजना बना रही हैं। अगले महीने देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनियां 3 नई एसयूवी कार लॉन्च करने जा रही हैं। इनमें Maruti Suzuki Jimny, Honda Elevate और Hyundai Exter जैसी कारों के नाम शामिल हैं। आपको बता दें कि इन तीनों कारों की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। आइए, भारतीय बाजार में जल्द पेश की जाने वाली इन तीनों एसयूवी कारों के बारे में जान लेते हैं।

Maruti Suzuki jimny

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी इस लाइफस्टाइल एसयूवी कार को अगले माह लॉन्च करने जा रही है। जिम्नी को आधिकारिक तौर पर जून के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि लॉन्च से पहले ही इसकी 30,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी हैं। पांच दरवाजों वाली ये ऑफ-रोड एसयूवी लॉन्च होने के बाद Mahindra Thar और Force Gurkha को टक्कर देगी। Brezza, Grand Vitara और Fronx के बाद कार निर्माता की यह चौथी नई पीढ़ी की कॉम्पैक्ट या मध्यम आकार की SUV होने वाली है।

जिम्नी ने इस साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो में डेब्यू किया था। इस SUV को 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो ट्रांसमिशन विकल्प के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आएगा। ये इंजन अधिकतम 103 bhp की पावर और 134 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। आपको बता दें कि जिम्नी Maruti Suzuki की नवीनतम AllGrip Pro 4X4 तकनीक से लैस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *