इस दवा कंपनी ने भारत में पेश की कोविड-19 की दवा “रेमडेसिवियर”

चीन के वुहान शहर से फैले खतरनाक कोरोना वायरस यानि कोविड-19 महामारी ने पूरी दुनिया के नाम में इस समय दम कर रखा है. कोरोना के कारण लोगों को दुनियाभर में करोड़ों की संख्या में लोगों को अपनी नौकरी गवानी पड़ी है. कोरोना लॉकडाउन ने पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को कमजोर कर दिया है. दुनिया के कई देश कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटे है औऱ रूस ने तो दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा भी पेश कर दिया है.

ये भी पढ़े : दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 13th August 2020

इसी बीच दवा कंपनी जायडस कैडिला ने आज कहा कि उसने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उपयोगी दवा रेमडेसिवियर को रेमडेक ब्रांड नाम से भारतीय बाजारों में पेश किया है. इस दवा के बार में  जानकारी देते हुए कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि रेमडेक की 100 मिलीग्राम की शीशी की कीमत 2,800 रुपये है, जो भारत में उपलब्ध रेमडेसिवियर का सबसे सस्ता ब्रांड है. सात ही कंपनी के द्वारा बताया गया कि ये दवा उसके वितरण नेटवर्क के जरिए पूरे देश में उपलब्ध होगी.

आपको बता दे कि ये दवा सरकारी और निजी अस्पतालों में मिलेगी. गौरतलब है कि कोरोना के मामले भारत में तेजी से बढ़  रहे है. भारत में कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़कर 23 लाख के पार कर गई है. हालांकि भारत में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक भी हो रहे है जहां अभी तक 16 लाख से अघिक कोरोना वायरस के मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *