news

आज की ताजा खबरे, mukhya samachar, aaj tak ka news, ajka nuj, bihar ka nuj,17 August News, news 24,

आज इंडोनेशिया  का स्वतंत्रता दिवस है जिसे वहां के लोग नेशनल डे के तौर पर मना रहे है

पिछले तारीख पर सुप्रीम कोर्ट ने ‘रेवड़ी कल्चर’ को माना गंभीर, आज इस मामले पर फिर   सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई  होगी

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन दो दिवसीय दौरे पर  दिल्ली पहुंचें है जहाँ अपनी यात्रा के दौरान स्टालिन आज  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे.

महंगाई व बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस पूरे देश में आज बीजीपी के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी। वहीँ हिमाचलप्रदेश में आज  से 23 अगस्त तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी

अमूल और मदर डेयरी के दूध की कीमतें  आज  से बढ़ जाएंगीं।  जहाँ अमूल दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया गया  है।

फीफा ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन  को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। फीफा ने थर्ड पार्टी के अनुचित प्रभाव का हवाला देते हुए भारत के फुटबॉल फेडरेशन को सस्पेंड किया है जहाँ  इस मामले में आज  सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

मौसम विभाग ने आज  पूर्वी उत्तर प्रदेश बिहार सहित कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका जताई है, और येलो एलर्ट भी जारी किया है।

आरटीएमएनयू नागपुर विश्वविद्यालय ने भारी बारिश के कारण आज होने वाली परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. प्रशासन के अनुसार जल्द ही एग्जाम की नहीं तारीख घोषित की जाएगी

सीयूईटी यूजी के चौथे चरण की परीक्षा आज से शुरू होगी जो 20 अगस्त तक चलेगी ,

रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा आज  से देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित होने जा रही है  इस भर्ती परीक्षा के जरिए रेलवे में ग्रुप डी के 1.03 लाख पद भरे जाएंगे

इंडियन कोस्ट गार्ड में  असिस्टेंट कमांडेंट के  पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज  से शुरू होगी।  उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर 7 सितंबर तक  आवेदन कर सकेंगे।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  की अध्यक्षता में हुई बैठक में बिजली विभाग, रामनगरी अयोध्या के साथ ही शिक्षा विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग सहित  16 प्रस्तावों को हरी झंडी दी गई है।

बिहार कैबिनेट में पिछड़ा और अति पिछड़ा समुदाय को भी मंत्रिमंडल में बड़ी हिस्सेदारी दी गई है जहाँ  कुशवाहा समुदाय के तीन और अति पिछड़े समाज से तीन मंत्री बने हैं l वही कुल पांच मुस्लिम को मंत्री बनाया गया  ।

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए दूसरों को उपदेश देना आसान है लेकिन उस पर अमल करना मुश्किल।

हरियाणा के गुरुग्राम में दो अलग-अलग हादसों में 4 आइआइटियन समेत 7 लोगों की मौत  हो गयी और , 2 घायल हुए हैं जिन्हे इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया

उत्तराखंड में गढ़वाल राइफल्स के एक सैनिक को गुलदार ने हमला करके घायल कर दिया। घायल सैनिक को उपचार के लिए मिलिट्री अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

टाटा स्टील के प्रस्ताव पर झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग आज  जनसुनवाई करेगा. इसके साथ ही जमशेदपुर के अन्य बिजली कंपनियों की जनसुनवाई भी की जायेगी.

मध्यप्रदेश में खतरे के निशान से ऊपर बह रही नर्मदा वहीँ  अतिवर्षा से  हालात, बिगड़ गए है जिसके बाद सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है

जम्मू में सेब के बाग में काम कर रहे कश्मीरी हिंदू पर आतंकियों ने बरसाई गोलियां, जिसमे एक की मौत हो गयी है जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया

बंगाल शिक्षक नियुक्ति घोटाले में जेल में बंद राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी अब अपना बचाव खुद करने की तैयारी कर रहे हैं। प्रेसिडेंसी जेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्थ ने कागज-कलम मंगवाकर उन बिंदुओं को लिखना शुरू किया है, जो मामले में उनका पक्ष मजबूत कर सके।

शिंदे गुट के विधायक ने उद्धव गुट को दी धमकी, समर्थकों से कहा- यदि कोई तुमसे दादागीरी करे तो तुम उसके पैर तोड़ दो

राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत  तीन दिवसीय यात्रा पर गुजरात दौर पर हैं यहां वे सूरत जोन के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे तथा आने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति व प्रत्याशियों को लेकर चर्चा करेंगे।

संभल के गुन्नौर नरौरा रोड पर मगरमच्छ दिखा है जो रोड किनारे मगरमच्छ चहलकदमी  कर रहा था . जिसका वीडियो  सोशलमीडिया पर वायरल ह़ो रहा है.

बिहार केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा उत्पाद एवं निबंधन विभाग में मद्य निषेध सिपाही के पदों  पर  भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है ,उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, csbc.bih.nic. in  के माध्यम से 13 सितम्बर तक आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *