newsदेश

SSC CGL 2023 Result: एसएससी सीजीएल रिजल्ट पर उम्मीदवारों ने उठाए सवाल, आयोग से कर रहे हैं यह मांग, जानें मामला

SSC CGL Tier 1 Result 2023 कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 14 जुलाई से 27 जुलाई तक आयोजित एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसके बादआंसर-की जारी की गई थी। वहीं 19 सितंबर को नतीजे घोषित किया गया था। सभी पदों के लिए 71112 उम्मीदवारों का चयन किया गया है जो फिलहाल क्वालिफाई हुए हैं। अब इनको टियर 2 की परीक्षा में शामिल होना होगा।

SSC CGL 2023 Results: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से हाल ही जारी किए गए सीजीएल रिजल्ट पर उम्मीदवारों ने सवाल उठाए हैं। उम्मीदवारों का कहना है कि यह रिजल्ट फेयर नहीं है। कैंडिडेट्स का कहना है कि पिछले वर्षों की तुलना में इस साल बेहद कम संख्या में परीक्षार्थी टियर 2 परीक्षा के लिए पास हुए हैं। अभ्यर्थियों का आरोप यह भी है कि आयोग ने बिना कारण बताए बढ़ी हुई रिक्तियों के लिए कम अभ्यर्थियों को बुलाया है। इन सभी वजहों के चलते आयोग से संशोधित रिजल्ट की मांग भी कर रहे हैं। इस संबंध में कई स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया पर अपनी आवाज उठाई है।

SSC CGL Tier 1 Result 2023: जुलाई में हुई परीक्षा

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 14 जुलाई से 27 जुलाई तक आयोजित एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसके बाद, आंसर-की जारी की गई थी। वहीं, 19 सितंबर को नतीजे घोषित किया गया था। सभी पदों के लिए 71,112 उम्मीदवारों का चयन किया गया है, जो फिलहाल क्वालिफाई हुए हैं। अब इनको टियर 2 की परीक्षा में शामिल होना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *