congressnewsदेश

बिलासपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित राहुल गांधी पहुंचे रायपुर

 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। कांग्रेस और भाजपा, दोनों पार्टियों ने चुनाव के लिए कमर कस ली है। एंटी इनकम्बेंसी को चुनौती देते हुए कांग्रेस एक बार फिर राज्य में भूपेश बघेल की सरकार बनाने में जुटी है।

हितग्राहियों को आवास स्वीकृति पत्र देंगे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज (25 सितंबर) रायपुर पहुंचे। वो आज छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना के 30 हजार हितग्राहियों को आवास स्वीकृति पत्र और प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के छूटे एक लाख 30 हजार हितग्राहियों को 25 हजार रुपये की प्रथम किस्त को जारी करेंगे।

बिलासपुर में कई विकास कार्यों का होगा लोकार्पण

वहीं, बिलासपुर के तखतपुर विकासखंड के ग्राम परसदा (सकरी) में आयोजित आवास न्याय सम्मेलन में राहुल गांधी और सीएम भूपेश बघेल शामिल होंगे। मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के 500 हितग्राहियों को एक-एक लाख रुपये की राशि का हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

बिलासपुर जिले के लिए 524.33 करोड़ रुपये की लागत वाले 185 विकास और निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन में भी दोनों नेता शामिल होंगे। साथ ही चयनित 2,594 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी वितरित किए जांएगे।

पढ़ें राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे से जुड़े सभी लाइव अपडेट्स

आवास न्याय सम्मेलन’ में शामिल होंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ आगमन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। राहुल गांधी जी आज बिलासपुर में ‘आवास न्याय सम्मेलन’ में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

कलेक्टर-एसपी ने तैयारियों का लिया जायजा

राहुल गांधी और भूपेश बघेल बिलासपुर की परसदा सकरी के एसडीआरएफ मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। जिला प्रशासन द्वारा मैदान में पंडाल, स्टाल, पार्किंग आदि की जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है। आईजी अजय यादव, कलेक्टर संजीव झा एवं एसपी संतोष सिंह ने अधिकारियों की टीम के साथ स्थल निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *