newsविदेशव्यापार

Tesla Humanoid Robot कर रहा Namaste, Elon Musk ने खुद शेयर किया वीडियो

Tesla Humanoid Robot performing yoga एलन मस्क के ह्यूमनॉइ़ड रोबोट (Tesla humanoid robot Optimus) को लेकर एक नया वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। टेस्ला के ह्यूमनॉइ़ड रोबोट ऑप्टिमस का यह वीडियो एक्स हैंडल पर आज ही शेयर किया गया है। वीडियो में ह्यूमनॉइ़ड रोबोट ऑप्टिमस को नमस्ते पॉस्चर के साथ देखा जा रहा है। वीडियो को खुद एलन मस्क ने भी शेयर किया है।

रोबोट ऑप्टिमस के नए वीडियो में क्या है खास

दरअसल, टेस्ला के ह्यूमनॉइ़ड रोबोट ऑप्टिमस (Tesla humanoid robot Optimus) को लेकर पोस्ट किए गए नए वीडियो में ऑप्टिमस की नई खूबी के बारे में बताया गया है।

वायरल हो रहे वीडियो पोस्ट के मुताबिक ऑप्टिमस को चुन कर क्रम में लगा सकता है। रोबोट के नेटवर्क को लेकर कहा गया है कि यह पूरी तरह से एंड-टू-एंड प्रशिक्षित है।

Optimus योगा करने में भी है माहिर

एक्स हैंडल पर Tesla Optimus अकाउंट किए गए 1 मिनट 18 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। वहीं एलन मस्क ने भी इस वीडियो को अपने ऑफिशियल अकाउंट से शेयर किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टेस्ला का यह ह्यूमनॉइ़ड रोबोट ऑप्टिमस 2.3 किलोवाट प्रति घंटे के बैटरी पैक से लैस है। इसका इस्तेमाल पूरे दिन किया जा सकता है। ह्यूमनॉइ़ड रोबोट ऑप्टिमस वाई-फाई और एलटीई कनेक्टिविटी से लैस है और यह टेस्ला चिप पर चलता है। ह्यूमनॉइ़ड रोबोट ऑप्टिमस 20 पाउंड का बैग कैरी करने की क्षमता रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *