newsखेलदेशविदेश

World Cup 2023: ‘दुनिया याद रखेगी ऐसी मेजबानी करेगा भारत’, विश्व कप का लुत्फ उठाने को तैयार Sourav Ganguly

वर्ल्ड कप 2023 का खुमार चढ़ने लगा है। आईसीसी ने भारत की धरती पर 12 साल बाद होने जा रहे विश्व कप का एलान भी कर दिया है।

भारतीय टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से 8 अक्टूबर को भिड़ना है। विश्व कप के रोमांच का लुत्फ उठाने के लिए पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी इस बार पूरी तरह से तैयार हैं। दादा का कहना है कि भारत वर्ल्ड कप की ऐसी मेजबानी करेगा, जिसको दुनिया सालों-साल याद रखेगी।

वर्ल्ड कप का लुत्फ उठाने को तैयार दादा

सौरव गांगुली ने आईसीसी वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी होने के बाद ट्वीट करते हुए कहा, “भारत में होने वाले वर्ल्ड कप की तरफ देख रहा हूं। कोविड की वजह से अध्यक्ष रहते हुए टूर्नामेंट का पहले मजा नहीं उठा सका था। क्या शानदार टूर्नामेंट होगा यह। बेहतरीन वेन्यू का चुनाव किया गया है। भारत की तरह किसी भी देश के पास इतने वेन्यू उपलब्ध नहीं हैं। बीसीसीआई इस टूर्नामेंट का आयोजन इस तरह करेगी कि दुनिया याद रखेगी। जय शाह, रोजर बिन्नी और सभी अधिकारियों और स्टाफ मेंबर्स को बहुत-बहुत बधाई।”

ऑस्ट्रेलिया से होगी पहली भिड़ंत

भारतीय टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। दोनों टीम के बीच यह मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। कंगारू टीम का रिकॉर्ड चेपॉक में शानदार रहा है और टीम ने छह मैचों में से पांच में जीत का स्वाद चखा है।

15 अक्टूबर को महामुकाबला

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारत की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ 15 अक्टूबर को होगी। इस महामुकाबले की मेजबानी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम करेगा। 50 ओवर के फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान की आखिरी भिड़ंत साल 2019 के विश्व कप में हुई थी, जहां विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने पड़ोसी मुल्क को बुरी तरह से पीटा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *