newsखेल

World Cup 2023: ENG vs NZ के बीच खेला जाएगा विश्व कप का ओपनिंग मैच

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी इस साल भारत कर रहा है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ12 स्थानों पर खेला जाएगा। बता दें कि वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का उद्घाटन और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। 5 अक्‍टूबर को वनडे विश्व कप की शुरुआत होगी, जहां गत चैंपियन इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच ओपनिंग मैच खेला जाएगा। 19 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा।

। वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी इस साल भारत कर रहा है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ12 स्थानों पर खेला जाएगा। बता दें कि वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का उद्घाटन और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। 5 अक्‍टूबर को वनडे विश्व कप की शुरुआत होगी, जहां गत चैंपियन इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच ओपनिंग मैच खेला जाएगा। 19 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा।

क्रिकबज की खबर के अनुसार भारत अपने अभियान की शुरुआत पांच बार की चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कर सकता है। यह मुकाबला चेन्‍नई में होने की उम्‍मीद है। फिर 15 अक्‍टूबर भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला होने की उम्‍मीद है। बीसीसीआई जल्‍द ही वर्ल्‍ड कप के कार्यक्रम की घोषणा करेगा।

उम्‍मीद की जा रही है कि आईपीएल 2023 समाप्‍त होने के बाद बीसीसीआई वर्ल्‍ड कप कार्यक्रम की घोषणा करेगा और तब तक वो सभी से मंजूरी ले चुका होगा। बीसीसीआई ही टूर्नामेंट के कार्यक्रम पर मुहर लगाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *