news

Pakistan: कराची शिपयार्ड में चीनी नागरिक पर हमला करने पहुंचा शख्स

पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची में एक शिपयार्ड में काम कर रहे चीनी नागरिक पर हमला करने की साजिश को पूरी तरह से नाकाम कर दिया गया। हमलावर शिपयार्ड में काम कर रहे चीनी नागरिक पर आत्मघाती हमला करने की फिराक में था लेकिन सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया। उन्होंने उससे घातक हथियार भी बरामद कर लिए।

चीनी नागरिक पर हमला करने की रची साजिश

यह घटना बुधवार को हुई जब सुरक्षा अधिकारियों को पता चला कि एक संदिग्ध कराची के पोर्ट कासिम में शिपयार्ड में चीनी नागरिकों पर आत्मघाती हमले की योजना बना रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हसन सरदार ने कहा कि उन्होंने एक संदिग्ध आतंकवादी को मार गिराया जो पोर्ट कासिम में शिपयार्ड में काम कर रहे चीनी नागरिकों पर आत्मघाती हमले की योजना बना रहा था।

घटनास्थल पर मारा गया आरोपी

हसन सरदार ने कहा कि एक प्रतिबंधित संगठन द्वारा मंगलवार को आतंकी हमले की साजिश रचने की खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए आरोपी के अरमानों पर पानी फेरज दिया गया। सुरक्षाकर्मियों ने सूचना मिलने के तुरंत बाद ही विदेशी कर्मचारियों की सुरक्षा बढ़ा दी और वहीं घटनास्थल से आतंकवादी को मार गिराया गया।

पुलिस ने आरोपी के मनसूबों को किया नाकाम

पुलिस अधिकारी के मुताबिक हमलावर शिपयार्ड में चीनी नागरिक पर हमला करने जा ही रहा था कि तब ही मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे धर-दबोचा। आरपी ने पुलिस पर पलटवार भी किया, लेकिन सुरक्षा बलों के साथ टकराव के बाद जवाबी कार्रवाई में संदिग्ध आतंकवादी को मार गिराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *