newsविदेश

Germany: जर्मनी के एक मर्सिडीज कंपनी के बाहर गोलीबारी, दो लोगों की मौत; जांच में जुटी पुलिस

गुरुवार को दक्षिणी जर्मनी में मर्सिडीज बेंज के एक कंपनी में गोलीबारी की खबर सामने आई है। पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, इस गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। समाचार पत्र बिल्ड के मुताबकि, सिंडेलफिगेन में फैक्टरी 56 में अभी बचावकर्मी घटनास्थल पर मौजूद हैं

गोलीबारी के कारणों का नहीं लगा पता

पुलिस ने ट्विटर पर इस बात की पुष्टि की कि फैक्ट्री में बचाव अभियान चल रहा है और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं, मर्सिडीज की ओर से पुष्टि की गई कि फैक्ट्री में एक घटना हुई थी और वह अधिकारियों के संपर्क में थे। हालांकि, किसी की ओर से भी विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है।

संदिग्ध को गिरफ्तार कर जारी पूछताछ

इस मामले में पुलिस ने तुरंत जांच शुरू करते हुए एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। संदिग्ध की पहचान 53 वर्षीय व्यक्ति के रूप में हुई है। पुलिस की ओर से एक बयान जारी करते हुए आरोपी के गिरफ्तारी की सूचना दी गई। इसमें कहा गया है कि गोलीबारी का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है।

फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार किए गए संदिग्ध से लगातार पूछताछ कर रही है और इस बात की जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है कि आखिर किस इरादे से ये गोलीबारी की गई थी और उसके साथ कितने लोग शामिल हैं।

सुबह के समय हुई घटना

मर्सिडीज की ओर से कहा गया, “सिंडेलफिगेन से आज सुबह मिली दुखद खबर से हम बहुत स्तब्ध और दुखी हैं। हमारी संवेदनाएं पीड़ितों, उनके परिवारों और साइट पर मौजूद सभी सहयोगियों के साथ हैं। पुलिस और आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ता घटनास्थल पर बने हुए हैं। आपातकालीन सेवाओं को सबसे पहले सुबह सात बजकर 45 मिनट (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार पांच बजकर 45 मिनट) पर घटना की सूचना दी गई।”

पहले भी हुई गोलीबारी

जर्मनी से आए दिन गोलीबारी की खबरें सामने आती रहती हैं। इससे पहले जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में भी कुछ बंदूकधारियों ने एक चर्च में अंधाधूंध फायरिंग शुरू कर दी थी। मीडिया के रिपोर्ट के मुताबिक, गोलीबारी में करीब सात लोगों की मौत हो गई है और आठ लोग घायल हो गए है। हालांकि, उस दौरान भी इस बात का पता नहीं लग सका था कि यह हमला किस इरादे से किया गया था। इस घटना के बाद सरकार ने बंदूक कानूनों को और कड़ा करने का संकल्प लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *