बंगलुरू हिंसा : दोषियों से नुकसान की रकम वसूलेगी येदियुरप्पा सरकार

कर्नाटक की राजधानी बंगलुरू में हुए हिसां की जांच पुलिस कर रही है. वहीं आज बंगलुरू हिंसा मामले में बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने बंगलुरू हिंसा में क्षति हुए संपत्ति की नुकसान की रकम इस मामले के दोषियों से वसूलने का फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार दावा आयुक्त की नियुक्ति के लिए सरकार कर्नाटक हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है.

ये भी पढ़े : दोपहर की ताजा खबरें. Mid day news 17th august 2020

इस मामले को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि हमारी सरकार ने फैसला लिया है कि बंगलुरू हिंसा में हुई हानि का खामियाजा दोषियों से लिया जाएगा. साथ ही बीएम येदियुरप्पा ने ट्विट कर कहा कि गैरकानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम को लागू करने समेत डीजे हल्ली और केजी हल्ली में हिंसक घटनाओं के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही आपको बता दे कि इस मामले में विशेष जांच के लिए विशेष जांच टीम गठित कर दी गई है और मामलों की जल्द सुनवाई के लिए तीन अभियोजकों की एक टीम नियुक्त की जाएगी.

गौरतलब है कि बंगलुरू में 11 अगस्त की रात डीजे हल्ली और केजी हल्ली इलाकें में हुई हिंसा मामले में 58 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन उपद्रवियों के खिलाफ दंगा, लूटा, आगजनी एवं सार्वजनिक संपत्तियों को बर्बाद करने समेत आइपीसी की अन्य धाराओं में कुल 52 मुकदमे दर्ज किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: