देश

दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 1st December 2020

1.  नगालैंड स्थापना दिवस पर पीएम नरेंन्द्र मोदी ने राज्यवासियों को दी बधाई, कहा – राज्य के लोग साहसी और दयालू.

2. BSF के स्थापना दिवस समारोह में भाग नहीं लेंगे गृह मंत्री शाह,  किसान आंदोलन के कारण रद्द हुआ कार्यक्रम.

3.   कोरोना के बढते मामले के बीच आज से कोरोना के नई गाइडलाइन लागू, नई गाइडलाइंस के तहत कुछ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों, जहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं वहां नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाई जा सकती हैं.

4. NRI को मिल सकती है पोस्टल बैलट की सुविधा, चुनाव आयोग ने सरकार को भेजा प्रस्ताव

5. भारत में तेजी से ठीक हो रहे है कोरोना के मरीज, अब तक  88 लाख से अधिक कोरोना मरीजों ने कोविड – 19 को दी मात. आपको बता दे कि भारत में पिछले 24 घंटे में 31 हजार से अधिक मामले.

6.  किसान आंदोलने के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर मोदी सरकार को घेरा, कहा अन्नदाता सड़कों-मैदानों में धरना दे रहे हैं और ‘झूठ’ टीवी पर भाषण दे रहे है.

7.  हैदराबाद निकाय चुनाव के तहत मतदान जारी, AIMIM चीफ असदुद्दीन  ओवैसी बोले- लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए करें वोट.

8. रिफाइंड और सरसों तेल की कीमतों में आई जोरदार तेजी,  बीते दो महीनों में 50 से 80 फीसदी तक की बढोतरी ने लोगों की जैब की ढ़ीली.

9. जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव के दूसरे चरण में आज 43 सीटों पर हो रही है वोटिंग, मतादाता जमकर कर रहे है अपने मताधिकार का प्रयोग.

10.  पीएम नरेंन्द्र मोदी से आज मिलेंगे मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान,  मंत्रिमंडल पुनर्गठन समेत कई अहम मुद्दों पर हो सकती है बात.

11. BSF का 56 वां स्थापना दिवस आज, सीमा की रक्षा में जुटे जवानों को पीएम नरेंन्द्र मोदी ने किया नमन.

12. नौसेना ने किया ब्रह्मोस मिसाइल के एंटी शिप वर्जन का सफल परीक्षण,  बताया जा रहा है कि  ये टेस्‍ट अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में किया गया.

13. कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आदोलन आज भी लगातार जारी , आज दोपहर सरकार से बातचीत से पहले बैठक आपस में बैठक कर रहे है किसान.

14.  एक रिपोर्ट की माने तो  भारत को 2021 तक मिल सकता है पहला 5G कनेक्शन,  2026 तक होंगे 35 करोड़ यूजर.

15.  अंतरराष्ट्रीय फुटवियर कंपनी Bata ने भारतीय कारोबार के प्रमुख संदीप कटारिया को नियुक्त किया कंपनी का ग्लोबल सीईओ, आपको बता दे कि ये नियुक्ति तत्काल प्रभाव से हो गई है लागू.

16. यूपी में कोरोना के कारण पैरोल पर छोड़े गए 1367 सजायाफ्ता बंदी नहीं लौटे जेल,  अब तलाश में जुटी पुलिस.

17.  यूपी में प्रस्तावित फिल्म सिटी के सिलसिले में आज मायानगरी मुंबई पहुंचेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, बॉलीवुड की हस्तियों से करेंगे मुलाकात.

18. भारत का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Moto G हुआ लॉन्च, मिलेगा ट्रिपल कैमरा और दमदार बैटरी

19.  ब्रेक्जिट मुक्‍त व्‍यापार सौदे पर इस सप्‍ताह हो सकता है अहम फैसला, आयरिश प्रधानमंत्री मिचेल मार्टिन ने दिए संकत.

20.  कोरोना के मद्देनजर अमेरिका के न्‍यूयार्क में छोटे सामूहिक आयोजनों पर भी लगी पाबंदी, गौरतलब है कि अमेरिका में लगातार सामने आ रहे है कोरोना के मामले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *