देश

सुबह की ताजा खबरें. Morning News 1st December 2020

1.  आज से पंजाब नेशनल बैंक से कैश निकालने में होने जा रहा हैं बड़ा बदलाव, बैंक आज से  वन टाइम पासवर्ड बेस्ट कैश विड्रॉल सुविधा कर रहा है लागू.

2.  आज मायानगरी मुंबई जाएंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी में प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए दिग्गजों के साथ करेंगे बैठक.

3. आज 1 दिसंबर से बदल जाएगा चित्रकूट एक्सप्रेस और शताब्दी जैसी कई ट्रेनों का समय, यात्रा के लिए घर से निकलने से पहले जरूर चेक कर ले अपनी ट्रेन का टाइम टेबल.

4. इग्नू ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए हैं आमंत्रित, इक्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर इन पदों के लिए कर सकते है आवेदन.

5. इकामर्स वेबसाइट Flipkart पर आज से शुरू हो रही 50 से 80% डिस्काउंट वाली बंपर सेल “फल्पिस्टार्ट डेज”, आज से शुरू होकर तीन दिनों तक चलेगी ये सेल.

6. BSNL आज लॉन्च करेगी 3 नए दमदार प्लान, ग्राहकों को मिलेगा फायदा ही फायदा.

7. भारतीय टीम द्वारा ऑस्ट्रेलिया मे लगातार दो मैंच हारने पर कप्तान विराट कोहली पर भड़के पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर, कहा –  बुमराह जैसे अच्छे गेंदबाज का भी फायदा उठाना नहीं आता.

8. मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर भारत में सर्दी को लेकर लगाया अनुमान, कहा –  उत्तर भारत में इस बार पड़ सकती है कड़ाके की सर्दी, साथ ही चल सकती है ज्यादा शीत लहर.

9. गूगल प्ले-स्टोर पर लाइव हुआ मेड इन इंडिया गेम FAU,  रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू.

10. केरल में 2 और 3 दिसंबर को झमाझम बारिश का अनुमान हुआ जारी, बंगाल की खाड़ी में बन रहे गहरे दबाव के चलते 4 दिसंबर के बीच केरल के कई जिलों में भारी बारिश जताई गई है आशंका.

11.   देव दीपावली के मौके पर वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने वाराणसी – प्रयागराज 6 लेन हाइवे का उद्घाटन करने के बाद मंच से कृषि आदोलन का विरोध कर रहे किसानों को मनाने की कि कोशिश, कहा- हम किसानों के हितैषी वर्षो तक गुमराह करने वाले फैला रहे हैं भ्रम.

12.  दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच आई अच्छी खबर, दिल्ली के निजी लैब में RT –  PCR जांच का अधिकतम शुल्क अब मात्र होगा 800 रुपये.

13. मौसम विभाग ने निवार’ के बाद एक और चक्रवाती तूफान का जताया खतरा, तमिलनाडु और केरल में रहेगा असर.

14. SCO समिट की अध्य़क्षता करते हुए बोले उपराष्ट्रपति एम. वैकेया नायडू, कहा – हमारे सामने सबसे महत्वपूर्ण चुनौती है असमाजिक तत्व.

15. कोरोना के बढ़ते मामले के बीच केंद्र का राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को निर्देश,  कहा –  अस्पतालों में आग से सुरक्षा की जाए सुनिश्चित.

16. किसान आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली के सिंधु-टिकरी और गाज़ीपुर बॉर्डर बंद होने से दिल्ली में और महंगी हो सकती हैं सब्जियां, दिल्लीवालों को जैब करनी पड़ सकती हैं ढीली.

17.  कोरोन पर काबू पाने के लिए मुंबई में मुफ्त में मास्क वितरित करेगी BMC, बिना मास्क के  200 रुपये का जुर्माना रहेगा बरकरार.

18. डीबीएस बैंक इंडिया ने कहा कि लक्ष्मी विलास बैंक के ग्राहकों उपलब्ध होगी सभी बैंकिंग सेवाएं, आपको बता दे कि परेशानियों में फंसे लक्ष्मी विलास बैंक का DBS बैंक इंडिया में  कर दिया गया है विलय.

19. 2021 में भारत में रियल एस्टेट सेक्टर का परिदृश्य रहेगा बेहतर, नाइट फ्रैंक की रिपोर्ट में जतायी गई उम्मीद.

20. विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने नवंबर में बनाया निवेश का रिकॉर्ड,  FPI ने भारतीय बाजार में 62,951 करोड़ रुपये का  किया निवेश.

21. फोन मामले के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की सुरक्षा की गई और कड़ी,  किसी को लालू के पास फटकने की इजाजत नहीं.

22. किसान आंदोलन के बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस को घेरा, कहा –  शुरू से ही किसान विरोधी हैं कांग्रेस पार्टी. 

23. विदाई समारोह में भावुक हुए उत्तराखण्ड DGP अनिल रतूड़ी,  उत्तराखण्ड के नए डीजीपी अशोक कुमार संभालेंगे राज्य के नए डीजीपी का कार्यभार.

24. पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले तृणमूल कांग्रेस के असंतुष्ट विधायक शुभेंदु अधिकारी ने इस्तीफे के बाद दी पहली प्रतिक्रिया कहा –  अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के पक्ष में हमेशा खड़ा हूं.

25. किसान आंदोलन के बीच बोले बिहार के सीएम नीतीश कुमार, कहा – केंद्र सरकार किसानों को बताए MSP, तभी होगा समाधान

26. कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के साथ हुए बर्ताव पर बोले शिवसेना नेता संजय राउत, कहा – ‘ये काम सीमा पर हुआ होता तो लद्दाख में नहीं घुसते चीनी सैनिक.

27.  यूपी के सोनभद्र से हमारे संवादाता संजय भारती की रिपोर्ट – सोनभद्र के बीना में तीन किलो मादक पदार्थ के साथ युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 23 वर्ष हैं युवक की उम्र.

28. मध्यप्रदेश के लवकुशनगर छतरपुर से हमारे संवादाता हेमंत श्रीवास की रिपोर्ट –  भाजपा  प्रदेश अध्यक्ष  वी  डी  शर्मा  आज लवकुशनगर के संजयनगर आ रहे है जहां इस दौरान वे संजयनगर मे बनने  बाले नये विद्युत पावर हाउस का भूमि पूजन करेंगे.

29. यूपी के सुल्तानपुर से हमारे संवादाता दिलीप कुमार मिश्रा की रिपोर्ट – इसौली विधायक अबरार अहमद के नेतृत्व में बसपा नेता संतोष शुक्ल उर्फ पिंटू ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

30. बिहार के पटना से हमारे संवादाता अंबुज कुमार की  रिपोर्ट –  बिहार में  क्राइम पर लगाम लगाने की कवायद हुई तेज,  अब सभी थाना क्षेत्रों में होगी पैदल गश्त.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *