कोविड-19 का आने वाली वैक्सीन की सफलता को लेकर जिले में जोरों पर चल रही है तैयारी

– वैक्सीन का के सुरक्षित रख-रखाव सहित सफलता समेत सफलता को को लेकर लेकर अन्य कार्यों में जुटा स्वास्थ्य विभाग

– सभी विभागों के कर्मियों का तैयार किया जा रहा है डाटाबेस

खगड़िया-

कोविड-19 का आने वाली वैक्सीन की सफलतापूर्वक क्रियान्वयन के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी ताकत झोंक दी है और युद्ध स्तर पर आवश्यक तैयारियाँ में जुट गई है,। ताकि वैक्सीन आने के बाद किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं हो और वैक्सीन का सफल क्रियान्वयन हो सकें। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग कर्मियों ने आवश्यक कवायद तेज कर दी है। साथ ही वैक्सीन आने के पूर्व ही सारी तैयारियाँ पूरी कर लेने को लेकर जिला से लेकर प्रखंड स्तर के पदाधिकारी दिन-रात एक कर अपने कार्यों में जुट गये हैं।

– सभी विभागों के कर्मियों का तैयार किया जा रहा है डाटाबेस :-
जिला सिविल सर्जन पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सिंह ने बताया कि कोविड-19 का आने वाली वैक्सीन का के सफल क्रियान्वयन के लिए सभी विभागों का डाटाबेस तैयार किया जा रहा है। ताकि एक भी कर्मी वैक्सीनेशन से वंचित नहीं रहें। हालाँकि, निजी स्वास्थ्य संस्थानों के के कर्मियों के डाटाबेस उपलब्ध होने कराने में थोड़ी दिक्कत आ रही है। इसको लेकर निजी स्वास्थ्य संस्थानों के संचालकों को लगातार रिमांडर किया भेजा जा रहा है। ताकि समय पर डाटाबेस अपलोड हो सकें। सके.

– 7 हजार 7000 से अधिक कर्मियों का तैयार हो चुका है डाटाबेस :-
वहीं, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवानंद पासवान ने बताया कि वैक्सीन की सफलता को लेकर सारी तैयारियाँ पूरे जोर-शोर के साथ किया जा रहा की जा रही है। अबतक स्वास्थ्य विभाग द्वारा 7 हजार से अधिक कर्मियों का डाटाबेस तैयार किया जा चुका है। जिसमें निजी स्वास्थ्य संस्थानों के कर्मी भी शामिल हैं। शेष कर्मियों का भी डाटाबेस युद्ध स्तर पर तैयार की जा रही है। सरकार के निर्देशानुसार सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन किया जाना है।

– वैक्सीनेशन के दौरान सरकार के गाइडलाइन का किया जाएगा पालन :-
वैक्सीनेशन के दौरान सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का हर संभव पालन किया जाएगा एवं गाइडलाइन के अनुसार वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा। ताकि किसी प्रकार का समस्या उत्पन्न नहीं हो। इसके अलावे अलावा सुरक्षा के भी हर मानकों का ख्याल रखा जाएगा।

– वैक्सीनेशन के बाद भी जारी रहेगा एहतियात :-
वैक्सीनेशन के बाद भी कोविड-19 से बचाव के लिए सुरक्षा के मद्देनजर एहतियात जारी रहेगा। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग आमलोगों को भी लगातार जारी रहेगा। ताकि संक्रमण का खतरा उत्पन्न नहीं हो और पूरा समाज सुरक्षित रहें रहे।

– इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :-
– मास्क और सेनेटाइजर का नियमित रूप उपयोग करें।
– साफ सफाई का विशेष ख्याल रखें।
– अनावश्यक यात्रा से परहेज करें।
– बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
– गर्म व ताजा खाना का सेवन करें और बासी खाना से बिलकुल दूर रहें।
– यात्रा के दौरान आवश्यक दूरी का ख्याल रखें और सेनेटाइजर पास रखें।
– शारीरिक दूरी का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: