news

दोपहर की ताजा खबरें. Mid day News 15th November 2020

1. पीएम मोदी ने आज झारखण्ड के 20वें स्थापना पर दी शुभकामनाएं, भगवान बिरसा मुंडा को किया नमन.

2. नगा मुद्दे पर बातचीत के लिए मणिपुर का जल्द दौरा करेंगे अमित शाह, राजनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है नगा मुद्दा.

3. पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल के युवाओं को साधने की कोशिश में जुटी ममता सरकार, राज्य के दो लाख युवाओं को मोटरसाइकिल बांटने का किया ऐलान.

4. महराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य में धार्मिक स्थल खोले जाने को लेकर दी जानकारी कहा-  महाराष्ट्र में सोमवार से फिर से खोल दिए जाएंगे धार्मिक स्थल.

5. भारत में कोरोना के मरीजों का ठोक होना लगातार जारी, अब तक 82 लाख से अधिक कोविड -19 मरीजों ने दी कोरोना को मात. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 41 हजार से अधिक मामले आए सामने.

6. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबमा द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नर्वस नेता बताए जाने पर भड़की शिवसेना, संजय राउत बोले –  एक विदेशी राजनीतिज्ञ, भारतीय राजनीतिक नेताओं पर नहीं दे सकता है ऐसी राय.

7. RJD नेता मनोज झा ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा – नीतीश कुमार का बहुमत कमजोर, ज्‍यादा दिन तक नहीं बने रह पाएंगे सीएम.

8. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी पर बिफरे कांगेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णन, ट्विट कर कहा – राहुल गांधी कांग्रेस के भगवान, साथ ही बराक ओबामा को बताया मोदी भक्त.

9. दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने बढ़ाई केजरीवाल सरकार की चिंता, राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 7340 नए मामले.

10. जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की पार्टी को लगा झटका, पीडीपी के संस्थापक सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग ने पार्टी से दिया इस्तीफा.

11.  11. NGT के आदेश और दिल्ली सरकार के आग्रह को ठेंगा दिखाते दिल्ली में दीपावली की रात खूब चले पटाखें, दिल्ली में अब वायु की गुणवत्ता और हुई खराब,

12. आज  उत्तराखण्ड में  बाबा केदारनाथ के दर्शन करेंगे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, धाम में करेंगे रात्रि प्रवास.

13. लंबे समय बाद आज से फिर खुलने जा रहा है उत्तराखण्ड स्थित राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क,  कोरोनाकाल में लॉकडाउन के बाद पार्क मार्च में हो गया था बंद .

14. आज पंजाब-हरियाणा और चंडीगढ़ में हल्की बारिश के आसार, दिन में ठंड के बढ़ने का लगाया गया हैं अनुमान.

15. बिहार में नई सरकार के लिए आज तय होगा फॉर्मूला, नीतीश कुमार के आवास पर NDA की अहम बैठक आज.

16. अयोध्या में भव्य दीपोत्सव के लिए संतों ने सीएम योगी आदित्यनाथ का जताया आभार, इस बार अयोध्या में जलाए गए छह लाख से अधिक दीपक.

17. यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रतिबंध के बावजूद पटाखे बेचने के मामले 5 लोग गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस.

18. पाकिस्तान में कोरोना से बिगड़े हालात, लगातार तीसरे दिन रिकॉर्ड मामले किए गए दर्ज.

19. अमेरिका में कोरोना के मामलों का बढ़ना लगातार जारी, एक दिन में रिकार्ड किए गए कोरोना के 1.77 लाख मामले.

20. इस महीने के अंतिम में लॉन्च हो सकता है बजट स्मार्टफोन Nokia 2.4,  दमदार कैमरे के साथ मिलेगी 4500mAh की बैटरी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *