newsविदेश

पाकिस्तान में आटे के बाद अब पेट्रोल के लिए मारामारी। Mobile news 24

पाकिस्तान में आटे के बाद अब पेट्रोल के लिए मारामारी की स्थिति पैदा हो गई है।

 

लोग पेट्रोल के लिए कई किमी दूर जाते दिख रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 रुपये (पीकेआर) प्रति लीटर की वृद्धि की घोषणा की है, जिसके कारण पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लग गई हैं।

POK के पेट्रोल पंप पर लगी गाड़ियों की कतार

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि के बारे में घोषणा की है। यह कीमते आज सुबह 11 बजे से लागू हो गई है। इस खबर से पहले ही इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर लीक हो गई थी, जिसको सुनते ही लोग इंधन के लिए पंपों पर टूट पड़े। हसन, जो एक पेट्रोल पंप पर कतार में लगे थे, उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर एक रिपोर्ट तेजी से वायरल हुई जिसमें बताया गया कि डॉलर के मूल्य और अंतर्राष्ट्रीय पेट्रोलियम दरों में वृद्धि के कारण तेल की कीमतें बढ़ेंगी।

 

250 रुपए पहुंची पेट्रोल की कीमत और डीजल 263 रुपए प्रति लीटर हो गई है

इशाक डार ने रविवार को टेलीविजन पर एक संबोधन में ईंधन के दामों में इजाफे की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मिट्टी के तेल और हल्के डीजल के तेल के दाम में 18 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। पाकिस्तान में पेट्रोल की नई कीमत अब 249.80 रुपये (PKR) प्रति लीटर और डीजल की नई कीमत 262.80 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

 

गुजरांवाला में केवल 20 प्रतिशत पंपों पर पेट्रोल उपलब्ध 

पेट्रोल के लिए मारामारी की स्थिति बनी हुई है। गुजरांवाला में केवल 20 प्रतिशत पंपों पर पेट्रोल उपलब्ध है, जबकि रहीम यार खान, बहावलपुर, सियालकोट और फैसलाबाद में भी भारी कमी की सूचना मिली है। जियो न्यूज की माने तो अगले दो हफ्तों के लिए मूल्य संशोधन को लेकर कोई भी फैसला अभी तक नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *