newsविरोध

अमेरिकी विमानन कंपनी Boeing का दावा, कहा- ‘दुनिया में सबसे तेजी बढ़ता विमानन बाजार है भारत’

अमेरिकी विमानन कंपनी बोइंग ने कहा है कि दुनिया भर में भारत का विमानन बाजार सबसे तेजी से बढ़ा है। यहां पर बिक्री की काफी संभावनाएं हैं। बोइंग अपने हितधारकों के साथ मिलकर हर मुद्दे पर अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करेगी।

Go First संकट को देखते हुए अमेरिकी विमान निर्माता बोइंग ने शुक्रवार को कहा कि वह ऐसे मुद्दों पर कम करने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के अनुसार हितधारकों के साथ मिलकर काम करेगी। बोइंग कमर्शियल एयरप्लेन के उपाध्यक्ष, रेयान वियर ने कहा कि भारत में इसकी बिक्री की अधिक संभावनाएं हैं।

हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रही बोइंग

Go First संकट और पट्टेदारों की चिंताओं के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में, वियर ने कहा कि बोइंग हितधारकों के साथ काम कर रहा है और ऐसे मुद्दों को कम करने के लिए अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करेगा। उन्होंने कहा, “हमें नहीं पता कि इसका क्या असर होगा।”

भारत दुनिया का सबसे तेज बढ़ता विमानन बाजार

भारत दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते विमानन बाजारों में से एक है। इस साल की शुरुआत में बोइंग ने अनुमान लगाया था कि भारत को अगले दो दशकों में करीब 2,210 नए विमानों की जरूरत होगी। इसने भारतीय बाजार के लिए 2041 तक लगभग 7 प्रतिशत वार्षिक घरेलू हवाई यातायात वृद्धि का भी अनुमान लगाया।

आर्थिक संकट से जूझ रही गो फर्स्ट विमानन कंपनी

विमानन कंपनी गो-फर्स्ट इस समय आर्थिक संकट से जूझ रही है। इसके कारण उसे अपनी कई उड़ानों को भी रद्द करना पड़ा है। हाल ही में, गो फर्स्ट संकट के मद्देनजर देश के 10 शहरों से संचालित की जाने वाली हज उड़ानों को सरकार ने इंडिगो एयरलाइन एवं सऊदी अरब की दो एयरलाइंस को आवंटित करने का निर्णय किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *