newsमनोरजन

Arnold Release Date: नेटफ्लिक्स की इस डॉक्यु-सीरीज में दिखेगी ‘टर्मिनेटर’ की पूरी कहानी, जारी किया ट्रेलर

Arnold Schwarzenegger Docu Series On Netflix अर्नोल्ड श्वार्जनेगर ने अपने करियर की शुरुआत 1970 में की थी। वो दुनियाभर में टर्मिनेटर फिल्म सीरीज के लिए मशहूर हैं जिसमें उनका किरदार एक इंसानी रोबो का है जो एक मिशन के तहत धरती पर आया है।दुनिया के सबसे लोकप्रिय एक्शन हीरोज की लिस्ट बनायी जाए तो अर्नोल्ड श्वार्जनेगर का नाम इसमें आसानी से शामिल किया जा सकता है। अपनी फिल्मों के जरिए उन्होंने एक्शन को एक अलग मुकाम दिया तो अपनी बॉडी बिल्टिंग के जरिए कई पीढ़ियों को प्रेरित किया।दुनिया के ज्यादातर फैंस अर्नोल्ड को उनकी फिल्मों के जरिए ही जानते हैं, मगर अब उनकी जिंदगी को बेहद नजदीक से देखने का मौका फैंस के सामने है। अर्नोल्ड की जिंदगी पर नेटफ्लिक्स लेकर आ रहा है, जिसका ट्रेलर जारी किया गया है।

बॉडी बिल्डिंग से शुरू हुआ करियर

ट्रेलर में अर्नोल्ड के करियर के विभिन्न पड़ावों की झलक दिखायी गयी है। नौजवानी में बॉडी बिल्डिंग से करियर शुरू करने वाले अर्नोल्ड ने अपने इस हुनर और दमदार शरीर का फिल्मों में बखूबी इस्तेमाल किया। उनके किरदारों में उनकी इस पहले प्रेम की झलक फैंस को दीवाना बना दिया करती थी। 14 साल की उम्र में ही उन्होंने बॉडी बिल्डिंग को अपना लिया था और मिस्टर यूनिवर्स तक का सफर तय किया।

1970 में शुरू हुआ फिल्मों में सफर

उनके करियर का अगला पड़ाव  में था। 1970 में कॉमेडी ड्रामा फिल्म हरक्यूलिस इन न्यूयॉर्क फिल्म से उनका अभिनय करियर शुरू हुआ था। इस फिल्म के क्रेडिट रोल्स में उनका नाम अर्नोल्ड स्ट्रॉन्ग- मिस्टर यूनिवर्स दिया गया था। 1982 में आयी कॉनन- द बारबेरियन और कॉनन- द डेस्ट्रॉयर फिल्मों से अर्नोल्ड को शोहरत मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *