newsखेल

Asian Games 2023, India Vs NepalScore: भारत ने कैनोए के बाद बॉक्सिंग में जीता मेडल, प्रीति ने दिलया ब्रॉन्‍ज

भारतीय दल ने Asian Games 2023 के 9वें दिन अपने मेडल की संख्‍या 60 पहुंचा दी। भारत इस समय एशियन गेम्‍स 2023 की अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर काबिज है। चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्‍स के 9वें दिन भारत ने कुल 7 मेडल जीते। भारतीय दल को 10वें दिन भी कई इवेंट्स में मेडल जीतने की उम्‍मीद है।

Asian Games 2023: लवलीना ने फाइलन में बनाई जगह

 बॉक्सिंग: लवलीना बोरगोहेन ने थाईलैंड की बाइसन मानेकोन को हराकर महिलाओं के 66-75 किग्रा फाइनल में प्रवेश किया। लवलीना कल गोल्ड मेडल के लिए लड़ेंगी. लवलीना ने इस जीत के साथ ओलंपिक स्थान पक्का कर लिया है।

Asian Games 2023 Boxing : प्रीति पंवार ने जीता ब्रॉन्‍ज मेडल

 प्रीति पंवार ने 54 किग्रा वर्ग में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। प्रीति को सेमीफाइनल में चीन की चांग युआन से शिकस्‍त मिली। प्रीति ने सेमीफाइनल में पहुंचकर पेरिस ओलंपिक्‍स में अपनी जगह पक्‍की की।

Asian Games 2023 Table Tennis : अभय-अनहत की जोड़ी आगे बढ़ी

अभय सिंह और अनहत सिंह की जोड़ी ने मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में हांगकांग के टिज इंग टोंग और मिंग हांग टांग को 11-10, 11-8 से मात दी।

Asian Games 2023 Archery : भारत ने गोल्‍ड और सिल्‍वर सुरक्षित किया

 भारत ने एशियन गेमस में पहली बार ऐतिहासिक व्‍यक्तिगत गोल्‍ड और सिल्‍वर मेडल सुरक्षित किया। अभिषेक वर्मा और ओजस डियोटेल ने अपने कोरियाई विरोध‍ियों को मात देकर फाइनल में एंट्री की।

Asian Games 2023, Archery: अभिषेक वर्मा फाइनल में पहुंचे

अभिषेक वर्मा ने पुरुषों के कंपाउंड व्‍यक्तिगत फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अभिषेक ने कोरिया के जू जाएहून को 147-145 के करीबी अंतर से मात देकर फाइनल में एंट्री की।

Asian Games 2023, Badminton Final: पीवी सिंधू और एचएस प्रणय जीते

पीवी सिंधू ने चीनी ताइपे की खिलाड़ी को 21-10, 21-15 के अंतर से मात दी। वहीं एचएस प्रणय ने मंगोलिया के बी मुंखबात को अंतिम-32 में मात दी।

Asian Games 2023 Hockey : भारत ने हांगकांग को 13-0 से मात दी

दीप‍िका की हैट्रिक की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने हांगकांग को 13-0 के विशाल अंतर से मात दी। छह भारतीय खिलाड़‍ियों ने मैच में गोल दागे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *