बाढ़ से बेहाल असम, UN बोला हम मदद करने को तैयार

बाढ़ से बेहाल असम,  UN  बोला हम मदद करने को तैयार

उत्तरपूर्वी राज्य असम इस समय बाढ़ का सामना कर रहा है औऱ बाढ़ के कारण राज्य के कई इलाके जलमग्न हो गए है. राज्य के तिनसुकिया में क्षेत्र में भारी वर्षा और बाढ़ के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लोगों के मकान में पानी भर गया है जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसानों के साथ- साथ जानवरों को भी काफी परेशानी हो रही है औऱ उनके खाने के लिए चारे की कमी हो गई है.

ये भी पढ़े : दोपहर के फटाफट समाचार | Midday News Headline 21st july 2020

राज्य की सर्वानंद सोनवाल सरकार लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत औऱ बचाव का कार्य कर रही है. वहीं असम में बाढ़ की स्थित पर केंद्र की मोदी सरकार ने असम को हर तरही की सहायता देने की बात कही है और केंद्र सरकार भी बाढ़ के दौरान युद्धस्तर पर राहत और बचाव का कार्य कर रही है. इसी बीच , संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि वो बाढ़ग्रस्त असम में राहत कार्यों के लिए भारत सरकार की मदद करने के लिए तैयार है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा संयुक्त राष्ट्र जरूरत पड़ने पर भारत सरकार की मदद को तैयार है.  

आपको बता दे कि असम में आए बाढ़ के  कारण अभी तक 189 लोगों की जान जा चुकी है तो वहीं राज्य में 40 लाख से अधिक लोग बेघर हो चुके है. बाढ़ के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं सरकार द्वारा लगातार राहत औऱ बचाव का कार्य जारी है और लोगों को बाढ़ वाले इलाकों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.