newsव्यापार

Audi Q8 e-tron कल हो रही है लॉन्च, जानिए संभावित कीमत, फीचर्स और ड्राइव रेंज

Audi Q8 e-tron

एक बार चार्ज होने पर 600 किमी तक की रेंज प्रदान करती है।

नई ऑडी Q8 ई-ट्रॉन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ये कार 50 और 55 ट्रिम में उपलब्ध होगी। डिजाइन के बारे में बात करें तो Audi Q8 e-tron को एक मजबूत रोड प्रजेंस के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। इसे 5 लाख रुपये देकर बुक किया जा सकता है। Audi India 18 अगस्त को देश में नई Q8 e-tron लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जर्मन लग्जरी कार दिग्गज ने 5 लाख रुपये की टोकन राशि पर इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए बुकिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस एसयूवी की कीमत और ईवी के स्पोर्टबैक इटरेशन का खुलासा 18 अगस्त को किया जाएगा। उम्मीद है कि आगामी लग्जरी ईवी की कीमत 1.50 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी। आइए,इसकी संभावित विशेषताओं के बारे में जान लेते हैं।

Audi Q8 e-tron से कंपनी को बड़ा उम्मीद

Audi Q8 e-tron के रूप में ऑटोमेकर की ओर से एक बड़ा लॉन्च होने जा रहा है। ऑटोमेकर भारत में अपनी पहली पीढ़ी के ई-ट्रॉन मॉडल के उत्तराधिकारी के रूप में Q8 ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी। लॉन्च होने पर ये कार बीएमडब्ल्यू आईएक्स और जगुआर आई-पेस जैसी कारों को सीधी टक्कर देगी। भारतीय लग्जरी इलेक्ट्रिक कार बाजार में मर्सिडीज-बेंज पहले ही बड़ी हिस्सेदारी हासिल कर चुकी है। जबकि अन्य ब्रांड्स ने इस सेगमेंट में अपने-अपने उत्पाद पेश किए हैं, ऑडी नए Q8 ई-ट्रॉन के साथ अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

Audi Q8 e-tron का डिजाइन

डिजाइन के बारे में बात करें तो, Audi Q8 e-tron को एक मजबूत रोड प्रजेंस के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। पारंपरिक ऑडी फ्रंट ग्रिल के बजाय, इस एसयूवी में सेंटर के टॉप पर प्लेस किए गए ब्रांड लोगो के साथ बंद पैनल और मेस ग्रिल का मिश्रण मिलता है। ऑल-ब्लैक ग्लॉसी पैनल शार्प मैट्रिक्स एलईडी हेडलैम्प्स से घिरा हुआ है, जिसमें एकीकृत एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें हैं।

साइड प्रोफाइल क्लीन और आकर्षक दिखता है और केवल बड़े पहिए ही ध्यान खींचते हैं। पीछे की ओर जाने पर, इसमें आकर्षक एलईडी टेललाइट्स मिलती हैं, जो टेलगेट के सेंटर से होकर गुजरने वाली एक पतली एलईडी पट्टी से जुड़ी होती हैं।

Audi Q8 e-tron का इंटीरियर

केबिन के अंदर ईवी को शानदार और फीचर से भरपूर लुक मिलता है। डिजाइन एलीमेंट्स में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर वाला एक स्क्लप्टेड डैशबोर्ड और एक बड़ा ड्राइवर-ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। सेंटर कंसोल में एक चिकना टच पैनल दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *