देश

दिनभर की बड़ी खबरें. 24th November 2020

1. जापान में अब पति-पत्नी को नहीं रखना होगा एक जैसा सरनेम,  कानून बदल की तैयारी में हैं जापान सरकार

2. आखिरकार अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकारी सत्ता परिवर्तन की बात. आपको बता दे कि  इस तरह राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने वाले जो बाइडन अपनी कैबिनेट में जगह देने के लिए लोगों का चुनाव करने में जुट गए हैं.

3. कोरोना के मद्देनजर आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद बोले पीएम नरेंन्द्र मोदी कहा – वैक्सीन को लेकर भारत के पास अनुभव,  हमारे लिए ‘स्पीड’ के साथ ही ‘सेफ्टी’ भी जरूरी.

4. शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के ठिकानों पर मनी लाउंड्रिंग मामले में ED ने की छापेमारी, ED ने विधायक के बेटे को हिरासत में लिया.

5. केंद्र सरकार ने दिल्ली से कटरा जाने के लिए हाइवे बनाने का फैसला लिया है, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा बोले –  कटरा-दिल्ली एक्सप्रेसवे साल 2023 तक बनकर हो जाएग पूरा.

6. मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना “वन नेशन वन राशन कार्ड स्कीम” नए साल से  नए अंदाज में आएगी नजर, नए साल में 81 करोड़ लोगों को मिलेगा ATM जैसा राशन कार्ड.

7. आंतरिक बवाल से परेशान पाकिस्तान ने उल्टा भारतीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर लगाया विद्रोहियों को उकसाने का आरोप,  भारत ने पाकिस्तान को फिर दिखाया आइना.

8. पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने वाले  BSF के पूर्व जवान तेजबहादुर की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज,  चुनाव में भाग लेने में असफल रहे तेजबहादुर ने दोबारा चुनाव कराए जाने की कि थी मांग.

9. दो दिसंबर से पटना और मुंबई के बीच में शुरू होगी नई विमान सेवा,  टिकटों की बुकिंग हुई शुरू.

10. राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम नरेंन्द्र की बैठक में बोली पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, कहा – पश्चिम बंगाल में कोविड -19 से कूशलतापूर्वक निपटा गया.

11. मध्यप्रदेश  में अब धार्मिक स्थानों पर शूटिंग की होगी सरकारी वीडियोग्राफी, राज्य में वेब सीरीज ए सूटेबल ब्वॉय की शूटिंग के दौरान असहज सीन फिल्माए जाने की खबरों के बाद शिवराज सरकार ने उठाया ये कदम.

12. कोरोना को लेकर पटना में जारी हुआ अलर्ट, शहर में  बिना मास्क के निकलने वालों को आज से देना होगा जुर्माना,

13. फर्जी टीआरपी मामले में मुंबई पुलिस ने दाखिल किया आरोप-पत्र, आपको बता दे कि मुंबई  पुलिस की CIU कथित TRP घोटाले की कर रही है जांच.

14. जम्मू-कश्मीर से बेरोजगारी दूर करने का रोडमैप तैयार, अगले छह महीने में दी जाएंगी 25 हजार नौकरियां

15.   छह योजनाएं बंद करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची फ्रैंकलिन टेम्पलटन, कर्नाटक HC के आदेश को दी चुनौती.

16. बजट स्मार्टफोन Vivo Y1s भारत में जल्द होगा लॉन्च, 4,030mAh की बैटरी के साथ आएगा ये स्मार्टफोन.

17. एक रिसर्च में कहा गया है कि भारत के लोग सेल्फी लेने के लिए ‘फ़िल्टर’ का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. शोधकर्ताओं की माने तो लोग अपने फोन से लगभग 70 फिसदी फोटो, फ्रंट कैमरे से ही लेते है.

18. दी अंडरटेकर ने आधिकारिक रूप से हमेशा-हमेशा के लिए WWE से लिया संन्यास, अंडरटेकर ने 90 के दशक में की थी अपने करियर की शुरुआत.

19. बॉलीवड अभिनेता आदित्य रॉय कपूर के साथ अगली फिल्म करेंगी एक्ट्रेस संजना सांघी, इससे पहले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ मूवी “दिल बेचारा”  में आई थी नजर.

20. शकुन बत्रा की अगली फिल्म में नजर आएंगे बॉलीवुड एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी, शेयर किया दीपिका पादुकोण के साथ काम करने का एक्सपीरियंस.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *