newsराज्यशिक्षा

Bihar Board Exams form : बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा फॉर्म किए जारी, 17 सितंबर तक करें अप्लाई

Bihar Board Exams 2024

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, बीएसईबी (Bihar School Examination Board, BSEB) ने दसवीं की वार्षिक परीक्षा 2024 के लिए एग्जाम फॉर्म जारी कर दिया है। परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 17 सितंबर, 2023 है। वहीं, इस संबंध में बोर्ड ने सोशल मीडिया पर एक सूचना भी जारी की है। इसके मुताबिक, मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले सभी पात्र स्टूडेंट्स का ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म वेबसाइट secondary.biharboardonline.com के माध्यम से दिनांक 17 सितंबर, 2023 तक संबंधित स्कूलों के प्रधान द्धारा भरे जाएंगे। यह ट्वीट (X) नीचे देखे जा सकते हैं।


HIGHLIGHTS

  1. 17 सितंबर तक भरें बिहार बोर्ड दसवीं परीक्षा के फॉर्म
  2. बिहार बोर्ड ने सोशल मीडिया पर जारी की सूचना
  3. secondary.biharboardonline.com पर करना होगा आवेदन

Bihar Board Class 10th Exam 2024 बिहार बोर्ड ने परीक्षा फॉर्म जारी करने के साथ-साथ दसवीं कक्षा के लिए छात्र-छात्राओं का मूल पंजीकरण कार्ड भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। स्कूल प्रमुख आधिकारिक पोर्टल से परीक्षा फॉर्म का प्रारूप और मूल पंजीकरण कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। बोर्ड ने ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने से संबंधित किसी भी असुविधा से बचने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074 भी जारी किया है।

बिहार बोर्ड ने परीक्षा फॉर्म जारी करने के साथ-साथ दसवीं कक्षा के लिए छात्र-छात्राओं का मूल पंजीकरण कार्ड भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। स्कूल प्रमुख आधिकारिक पोर्टल से परीक्षा फॉर्म का प्रारूप और मूल पंजीकरण कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

इसके अलावा स्कूलों के प्रमुखों को सलाह दी जाती है कि वे एग्जाम फॉर्म भरते वक्त सभी जानकारी ध्यान से भरें, क्योंकि किसी भी गलत डिटेल्स भरने पर परीक्षा फॉर्म अमान्य हो सकता है। बता दें कि बिहार बोर्ड पिछले कुछ सालों से अन्य राज्यों की अपेक्षा जल्द ही परीक्षाएं आयोजित कर रहा है। इसके साथ ही नतीजों का एलान भी बोर्ड अन्य राज्यों की तुलना में पहले कर रहा है। इसलिए उम्मीद है कि इस बार भी ऐसा ही हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *