कोविड-19 को मात देकर दुगुनी ताकत के साथ काम पर लौटे केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक

• -खगड़िया सदर अस्पताल में हैं तैनात
• -कोरोना योद्धा के रूप में दिन रात निभा रहे अपना फर्ज
• -क्षेत्र में कार्य के दौरान हो गये थे संक्रमित

खगड़िया, 9 अक्टूबर ।
कोविड-19 वैश्विक महामारी के नाम से ही लोग दूरी बना लेते हैं। ऐसे में सदर अस्पताल खगड़िया में तैनात केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक तरूण कुमार कोविड-19 को मात देकर ना सिर्फ पुनः अपनी ड्यूटी पर लौटे बल्कि दुगुनी ताकत और मजबूत इच्छाशक्ति के साथ अपना कार्य कर रहे हैं। इतना ही नहीं वह अपने कार्यों के साथ-साथ लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक जानकारी देकर जागरूक भी कर रहे और पूरी तरह से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं।

ड्यूटी के दौरान हुए थे संक्रमित
केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक तरूण कुमार अपनी डयूटी के दौरान ही संक्रमित हुए थे। इनकी पिछले 10 जुलाई को कोरोना जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद इन्होंने आइसोलेट रहकर अपना इलाज करवाया। वह 26 जुलाई को फिर से अपने कार्य पर लौट आए।

पूरे परिवार के सदस्य हो गये थे पॉजिटिव

प्रखंड प्रबंधक कुमार के परिवार के कुल 09 महिला व पुरुष सदस्य संक्रमित हो गये थे। लेकिन प्रबंधक तरूण घबराऐ नहीं बल्कि पूरी सावधानी व सतर्कता के साथ पूरे परिवार का इलाज करवाया। जिससे पूरे परिवार के सभी सदस्य कोविड-19 को मात देने में सफल रहे।

कोरोना काल में चिकित्सकों की भूमिका महत्वपूर्ण
प्रखंड प्रबंधक कुमार कहते हैं कि कोरोना काल में तो चिकित्सक की भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। वह उचित चिकित्सा एवं चिकित्सकों के तत्परता से कोविड-19 को मात देने में सफल रहे। इसके लिए उन्होंने सभी चिकित्सकों को धन्यवाद भी दिया, जिन्होंने उनका ईलाज किया था .

कोरोना से डटकर करें मुकाबला
प्रखंड प्रबंधक ने बताया कि जिम्मेदारी के आगे कोरोना संकट बौना है। यह तो कुछ भी नहीं। इससे बड़ा भी संकट आ जाए तो भी पीछे नहीं हटने वाले। ड्यूटी के दौरान पता ही नहीं चला कि कब वह संक्रमित हो गए । जब संक्रमित हो गए तो उसका भी डटकर मुकाबला किया। कुछ ही दिनों के भीतर फिर से हर स्तर पर तैनाती के लिए वह तैयार हैं। उनकी मानें तो जरूरत है अपने हौसले को बरकरार रखने की। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमित होने पर घबराएँ नहीं, बल्कि उसका डटकर मुकाबला करें।

लोगों को कर रहे हैं जागरूक

कोविड-19 को मात देकर लौटे केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक कुमार अपने कार्यों के दौरान लोगों को भी जागरूक कर रहें हैं। वह सरकार के गाइलाइन का पालन करने की अपील कर रहे हैं। उनका कहना है कि मजबूत इच्छाशक्ति से कोविड-19 को हर कोई हरा सकता है। सिर्फ सावधानी और सतर्कता का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *