चीनी सैनिकों ने लद्धाख में फिर की घुसपैठ की कोशिश, भारतीयों सैनिकों ने दिया करारा जवाब

चालबाज चीन अपनी हरकतों से बाज आने वाला नहीं है. दरअसल, भारत और चीने के सैनिकों के बीच एक बार फिर झड़प होने की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि  29 अगस्त की रात यह झड़प पेंगोंग त्सो झील के पास हुई है. वहीं इस झड़प को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने जानकारी दी है. सरकार ने इस झड़प को लेकर कहा कि  हमारे जांबाज जवानों ने चीनी सैनिकों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया है.

ये भी पढ़े : दोपहर की ताजा खबरें. Mid Day News 31st August 2020

इस  मामले को लेकर  सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक चीन 500 सैनिकों के साथ घुसपैठ करना चाहता था पर भारतीय सेना ने चीन को खदेड़ दिया. इस मामले को लेकर भारतीय सेना के पीआरओ कर्नल अमन आनंद ने कहा, ‘भारतीय सेना ने पेंगोंग त्सो झील के दक्षिणी किनारे पर पीएलए के जवानों की इस कायराना हरकत को नाकाम कर दिया. सेना के जवानों ने इस इलाके में हमारी स्थिति को मजबूत किया और जमीनी स्थिति को बदलने के चीनी इरादों को ध्वस्त किया है. वहीं भारतीय सेना और चीन की सेना के बीच झड़प के मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस ने सरकार को  घेरने की कोशिश की है.

भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुए ताजा मामले को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘रोज नई चीनी घुसपैठ, पेंगोंग त्सो लेक इलाका, गोगरा व गलवां घाटी, डेपसांग प्लेन्स, लिपुलेख, डोका ला व नाकु ला पास। फौज तो भारत मां की रक्षा में निडर खड़ी हैं, पर मोदी जी की ‘लाल आंख’ कब दिखेंगी?’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *