पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दिल्ली के अस्पताल में ली अंतिम सांस, बिते कुछ दिनों से गहरे कोमा में थे

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है जहां इस बात की जानकारी उनके बेटे अभिजीच बनर्जी द्वार दी गई है. पिछले कुछ दिनों से बिहार चल रहे प्रणब मुखर्जी ने आज दिल्ली के दिल्ली कैंट स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनका लगातार इजाज यहां चल रहा था. पिछेल कुछ दिनों से वे गहरे कोमा में थे और डॉक्टरों की टीम ने उनकी स्थिती पर नजर बनाई हुई थी.

ये भी पढ़े – चीनी सैनिकों ने लद्धाख में फिर की घुसपैठ की कोशिश, भारतीयों सैनिकों ने दिया करारा जवाब

आज सुबह ही अस्पताल की तरफ से बताया गया था कि फेफड़ों में संक्रमण की वजह से वह सेप्टिक शॉक में थे. भारत रत्न से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क में खून के थक्के जमने के बाद उनका ऑपरेशन किया गया था. साथ ही आपको बता दे कि अस्तपात में भर्ती कराए जाने से पहले उन्हें कोरोना होने की पुष्टि हुई थी. गौरतलब है कि प्रणब मुखर्जी भारत के 13वें राष्ट्रपति थे. वहीं पूर्व राष्टपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर राष्ट्रपित रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंन्द्र मोदी, उपराष्ट्रपति एम. वैकेया नायडू समेत देश के तमाम नेताओं ने शोक वयक्त किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: